पटना

जहानाबाद: दुर्गा पूजा से पहले लूट की बड़ी घटना को पुलिस ने किया नाकाम


एक लोडेड देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस के साथ दो लूटेरे गिरफ्तार

जहानाबाद। जिला की पुलिस ने दुर्गा पूजा से पहले सड़क लूट की बड़ी घटना को नाकाम कर दिया है। पुलिस ने लूट के फि़राक में घूम रहे दो लूटेरों को गिरफ्तार करने में सफ़लता पाई है। साथ ही लूटेरों के पास से एक लोडेड देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया है। दोनों अपराधिायों को काको थाना क्षेत्र के काजीसराय-दक्षिणी मुख्य सड़क मार्ग के समीप से गिरफ्तार किया गया है।

इस बाबत मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने लूटेरों का पीछा कर घुरनबिगहा में घेराबंदी किया और दो लुटेरों को धर दबोचा, जबकि एक अपराधी भागने में सफ़ल रहा। काको थाना के काजीसराय दक्षिणी मुख्य सड़क मार्ग पर रविवार की रात्रि करीब आठ बजे दो बाइक पर सवार तीन लोग लूट की नियत से घूम रहे थे। इसी दौरान पुलिस की गाड़ी देख तीनों भागने लगे, जिसे पुलिस ने पीछा कर घूरनबिगहा गांव में घेराबंदी कर दो धार दबोचा। वहीं एक अन्य अपराधी अंधोरा का फ़ायदा उठाते हुए भागने में सफ़ल ही गया। इधर पकड़े गए अपराधियों के पास से एक लोडेड पिस्तौल व दो कारतूस और एक बिना नम्बर की बाइक बरामद की गई है।

मामलें की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन ने बताया कि पुलिस की सक्रियता से सड़क लूट की वारदात टल गई। पुलिस ने दो लूटेरों गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक फ़रार होने में सफ़ल रहा। फ़रार आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। साथ ही पकड़े गए बदमाशों की आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए अपराधियों में एक घोसी थाना क्षेत्र के सुजातपुर गांव निवासी सतीश कुमार उर्फ छोटू है, जबकि दूसरा नालंदा जिले का धार्मराज कुमार है। बहरहाल त्योहार से पूर्व सड़क लूटेरो की गिरफ्तारी एक महत्वपूर्ण सफ़लता मानी जा रही है।