पटना

जहानाबाद: दो बहनों का यौन शोषण करने के आरोप में फ़रार युवक गिरफ्तार


न्यूड वीडियो वायरल करने की धमकी देकर चार सालों से कर रहा था यौन शोषण

जहानाबाद। शहर के एक इलाके में रहने वाली दो सगी बहनों के साथ एक युवक द्वारा सोशल मीडिया पर न्यूड वीडियो वायरल करने की धमकी देकर चार सालों से यौन शोषण करने के मामले में महिला थाने की पुलिस ने सोमवार को राहुल कुमार नामक एक युवक को गिरफ्तार किया। पकड़ा गया युवक शकूराबाद का ही निवासी है। थानाध्यक्ष अलका सोनी ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि इस कांड का मुख्य अभियुक्त विकास कुमार है। उसकी गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की गई थी। लेकिन, पुलिस आने की भनक लगते ही वह किसी तरह भागने में सफ़ल रहा।

दरअसल, यह मामला बीते साल सितंबर महीने में सामने आया था। जब परिवार वाले लड़की की शादी दूसरी जगह करने में जुटे थे, तब आरोपित युवक लड़की के भाई को फ़ोन कर शादी नहीं करने की धमकी देने लगा। लड़की की शादी दूसरी जगह करने पर तेजाब उड़ेलने की भी चेतावनी दी थी। इस पूरे मामले से अंजान भाई ने परिवारों और अपनी बहन से पूरी जानकारी जुटाने के बाद एसपी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई।

इस मामले में सबसे हैरत की बात तो यह थी कि आवेदन देने के एक पखवारे गुजर जाने के बाद भी सीआईएसएफ़ में तैनात पीड़िता का भाई एफ़आईआर दर्ज कराने के लिए एक पखवारे तक दर-दर भटकता रहा था। इस अंतराल में लड़की का भाई खुद दो-दो बार एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई थी। लेकिन, महिला और नगर थाने की पुलिस एक दूसरे पर मामले की फ़ेंकाफ़ेकी कर अपनी जिम्मेवारियों से भागती रही। थक हारकर लड़की के भाई ने फि़र एसपी को आवेदन देकर एफ़आईआर कर कार्रवाई की गुहार लगाई।

पीड़िता के भाई का कहना था कि आरोपित युवक विकास कुमार पहले उसकी एक बहन को प्रेम जाल में फ़ंसाया और बाद में छोटी बहन को भी डरा धमकाकर अपने जाल में फ़ंसा लिया। इसके बाद सोशल मीडिया पर न्यूड वीडियो वायरल करने तथा यह बात किसी को बताने पर तेजाब उड़ेलने की धमकी देकर दोनों के साथ यौन शोषण करते रहा। इस पूरे कांड में विकास का एक दोस्त राहुल कुमार भी शामिल था।

पीड़िता के भाई का कहना था कि वर्ष 2016 में उसका और विकास का परिवार एक ही मकान में किराये पर रहते थे। इसी दौरान एक दूसरे के घर जाने के क्रम में विकास कुमार ने उसकी बड़ी बहन को प्रेम जाल में फ़ंसा लिया। इसके बाद न्यूड वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने लगा। इसके बाद छोटी बहन को बड़ी बहन का न्यूड वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल किया और उसके साथ भी यौन शोषण किया। न्यूड वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ही वह दोनों को अलग-अलग जगहों पर बुलाकर गलत काम करते रहा। पीड़िता के भाई का कहना था कि वह अपनी डयूटी पर तैनात था।

जून 2020 को आरोपित विकास कुमार ने उसे मोबाइल पर फ़ोन कर बोला कि आप अपनी बहन की शादी दूसरी जगह न करें। वह उससे प्रेम करता है और उससे शादी करेगा। जब मैंने उससे शादी करने की बात से इंकार किया तो उसने धमकी दी कि उसके पास उसकी बहन का न्यूड फ़ोटो है। फ़ोटो को वायरल कर दूंगा और तुम्हारी बहन के चेहरे पर तेजाब उड़ेलकर बर्वाद कर दूंगा।