पटना

जहानाबाद: चरणबद्ध कार्ययोजना तैयार कर ऑक्सीजन आपूर्ति को करें सुनिश्चित : डीएम


कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर डीएम ने की समीक्षात्मक बैठक

जहानाबाद। कोरोना संक्रमण में अप्रत्याशित वृद्धि को देखते हुए सदर अस्पताल के बेहतर प्रबंधन को लेकर जिला पदाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में डीएम ने चिकित्सकों को सदैव अलर्ट मोड में रहने को निर्देशित किया, ताकि जिस भी समय कोरोना संक्रमित व्यक्ति अस्पताल में भर्ती होते है तो त्वरित रूप से उनका उपचार किया जा सके।

जिलाधिकारी ने बताया कि डीसीएचसी में चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर करने के लिए नर्सों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है, ताकि आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों का बेहतर ढंग से अनुश्रवण किया जा सके। उन्होंने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों के उपचार के लिए सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि एक फि़जियोथेरेपिस्ट की प्रतिनियुक्ति करना सुनिश्चित करेंगे, जो धवनि विस्तारक के माधयम से प्रतिदिन भर्ती मरीजों को फ़फ़ेड़ों से संबंधित व्यायाम करवाएंगे ताकि वे जल्दी स्वस्थ हो पाएं।

इसके साथ ही इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों को तुरंत चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही ऑक्सीजन आपूर्ति को निर्बाध रखने के लिए ऑक्सीजन प्रबंधन कमेटी को निर्देशित किया गया कि एक चरणबद्ध कार्ययोजना तैयार कर  जिले में ऑक्सीजन आपूर्ति को सुनिश्चित करेंगें। उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त, सिविल सर्जन, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, जिला स्वास्थ्य समिति एवं चिकित्सकगण उपस्थित थे।