पटना

जहानाबाद: जिले में आयी आंधी पानी ने मचाई भारी तबाही


      • घण्टों बाधित रहा बिजली व पानी आपूर्ति व्यवस्था
      • कई स्थानों पर दर्जनों पेड़ व बिजली के पोल गिरे

जहानाबाद। सोमवार की दोपहर अचानक से आई तेज आंधी पानी मे जिले में भारी तबाही मचा दी। आंधी पानी के साथ ही ओले भी गिरने लगे। तेज बारिश और धूल भरी आंधी के साथ शहरी क्षेत्र में छोटे-छोटे ओले गिरने लगे। इधर जोरदार आंधी पानी से कई पेड़ जमीन पर तो कई बिजली के तैंतीस व ग्यारह हजार केवीए के तार पर जा गिरे। वहीं शहर से गांवों तक कई घरों के छप्पर पर रहे करकट भी उड़ गए। कई घरों के छतों पर रखे प्लास्टिक की पानी टंकी भी छत से नीचे गिर गयी। वहीं बेमौसम की बारिश के बाद शहर के सड़कों पर कई इलाकों में जल जमाव भी हो गया।

बेमौसम की इस बारिश से सब्जियों के साथ ही खलिहाल में रखे किसानों के गेहूं की फ़सलों को नुकसान पहुंचा है। ओला वृष्टि से किसानों को काफ़ी नुकसान पहुंचा है। वहीं दूसरी ओर शहर के अलावा पूरे जिले के विभिन्न इलाकों में घण्टों बिजली गुल रही। दरअसल कई जगहों पर बिजली के तार पर पेड़ गिर गए तो कई जगहों पर पोल जमीन पर धारशाई हो गए।

बिजली गुल होने से पूरे जिले के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बिजली गुल होने से शहर से लेकर गांव-गांव में वाटर सप्लाई में भारी बाधा आई। हालांकि धवस्त बिजली आपूर्ति व्यवस्था को देर शाम तक ठीक करने का काम जारी था। इधर बभना शकूराबाद पथ पर अमैन मिडिल स्कूल के पास एक विशाल पेड़ गिर पड़ा, जिससे उक्त पथ पर देर शाम  तक आवागमन बाधित रहा। पेड़ के गिरने से पास में रहा बिजली का पोल भी टूट कर गिर पड़ा, जिससे कि शकूराबाद विद्युत सब स्टेशन से आने वाली अमैन फ़ीडर की बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई है।

वही रतनी प्रखंड क्षेत्र में दर्जनों पेड़ उखड़ गए। शकूराबाद-जहानाबाद सड़क मार्ग पर लक्ष्मीपुर गांव के समीप पेड़ को उखड़ कर सड़क पर गिर जाने के कारण आवागमन कुछ समय के लिए बाधित हो गया। थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार सिंह के पहल पर ग्रामीणों ने पेड़ों को काटकर सड़क से हटाया। उसके बाद आवागमन चालू हुआ। हालांकि संवाद प्रेषण तक कोई जान माल के नुकसान होने की सूचना नहीं प्राप्त हुई है।