पटना

जहानाबाद: परेड पूर्वाभ्यास का डीएम व एसपी ने किया निरीक्षण


गांधी मैदान में आयोजित होगा मुख्य कार्यक्रम का आयोजन

जहानाबाद। स्वतंत्रता दिवस के आयोजन को ले स्थानीय गाँधी मैदान में जिलाधिकारी हिमांशु कुमार राय एवं पुलिस अधीक्षक दीपक रंजन के नेतृत्व में पूर्वाभ्यास किया गया। 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य कार्यक्रम स्थानीय गाँधी मैदान में आयोजित किया जाएगा। झंडोत्तोलन जिलाधिकारी ने स्थानीय गाँधी मैदान में किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम की शुरुआत कारगिल चौक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए की जाएगी।

साथ ही स्थानीय अम्बेदकर चौक पर बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर को भी माल्यार्पण होगा, जिसके उपरांत स्थानीय गाँधी मैदान स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया जाएगा। वहीं गांधी मैदान में राष्ट्रीय झंडोत्तोलन का कार्यक्रम होगा। गांधी मैदान में मुख्य कार्यक्रम के बाद समाहरणालय परिसर, विकास भवन, अनुमंडल कार्यालय, जिला परिषद कार्यालय तथा पुलिस केंद्र में झंडोत्तोलन किया जाएगा।

पूर्वाभ्यास के मौके पर डीएम ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कोरोना वायरस संक्रमण को धयान में रखते हुए समारोह स्थल पर बिहार सरकार, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के निदेशानुसार सोशल डिसटेंसिंग को बरकरार रखने को लेकर आगन्तुओं की संख्या को कम किया गया है। साथ ही मैदान के चारों ओर बैरिकेडिंग किया गया है, ताकि अनावश्यक भीड़ न लगे। इसके अलावा समारोह स्थल को कार्यक्रम के पूर्व सैनेटाईज करने का निदेश दिया गया है।

उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में आकर्षक परेड का आयोजन किया जाएगा, जिसमें एसएसबी के जवान, सैप के जवान तथा गृह रक्षा वाहिनी के जवान भाग लेंगे, जिन्हें सोशल डिस्टेंशिंग बनाने का निदेश दिया गया है।