पटना

जहानाबाद पुलिस ने टेम्पो लूटकांड का किया उद्भेदन, कांड में शामिल एक अपराधी गिरफ्तार


      • नगर थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव से हुई गिरफ्तारी
      • एसडीपीओ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी पूरे मामलें की जानकारी

जहानाबाद। जिले के मखदुमपुर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव के समीप से लुटेरों द्वारा लूटे गए टेंपो मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है। इस बाबत अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अशोक कुमार पांडेय ने प्रेस वार्ता का आयोजन कर बताया कि तीन लोगों ने मिलकर चालक को बंधक बना टेंपो लेकर भाग गए थे। उसमें एक नगर थाना क्षेत्र के महमदपुर निवासी राहुल कुमार भी है जिसकी गिरफ्तारी हो गई है। जानकारी के अनुसार इस लूट कांड का मास्टरमाइंड भी उसी गांव का है जो अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। जिसे लेकर लगातार छापेमारी हो रही है।

एसडीपीओ ने बताया कि सात जनवरी की शाम कुछ लोग नालंदा जिले के तेल्हारा से टेंपो रिजर्व कर मखदुमपुर कि इलाके में आए थे। दरअसल टेंपो रिजर्व करने वाले लोगों में तीनों लुटेरे हीं थे। उन लोगों ने मखदुमपुर थाना क्षेत्र के रामपुर के समीप ड्राइवर का हाथ पैर बांध दिया और टेंपो लेकर गायब हो गए। एसडीपीओ ने बताया कि चालक द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर जब पुलिस मामले कि तहकीकात में जुटी तो धीरे-धीरे पूरे मामले का खुलासा होता चला गया। उन्होंने बताया कि एक आरोपी जो अभी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है इस कार्य में मुख्य भूमिका निभाया था। उसके विरुद्ध कई थाने में लूट तथा अन्य अपराधिक मामले दर्ज हैं।

इस लूट कांड में गिरफ्तार राहुल की भी अहम भूमिका थी। लूटे गए टैंपू के कुछ पार्ट्स भी पुलिस को बरामद हुए हैं। पार्ट्स की बरामदगी नगर थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव से ही हुई है। हालांकि इस गांव का एक अन्य व्यक्ति की भी इस कांड में सबसे अहम भूमिका निभाया था। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। एसडीपीओ ने बताया कि जल्द ही फरार अन्य दोनों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस इस कांड के उद्भेदन को एक बड़ी कामयाबी के रूप में देख रही है। पूछताछ के आधार पर इस तरह के लूट कांड के कई अहम सुराग भी मिल सकते हैं।