पटना

जहानाबाद: एसपी ने बेहतर पुलिसिंग को लेकर उठाये कदम, 6 इंस्पेक्टरो का किया तबादला


निखिल होंगे नए नगर थानाध्यक्ष, रवि भूषण को मिली मखदुमपुर की कमान

जहानाबाद। पुलिस कप्तान दीपक रंजन ने जिले के पुलिसिंग में आमूल चूल परिवर्तन लाने को लेकर एक साथ कई कदम उठाये है। कई इंस्पेक्टरों का तबादला करने के साथ साथ टाइगर मोबाइल को और सशक्त बनाया वही एलटीएफ और बज्रा टीम का भी गठन किया है। जिले के कुल 6 इंस्पेक्टरों को एक से दूसरी जगह स्थानांतरित किया गया है।

घोसी के थानाध्यक्ष निखिल कुमार को जहानाबाद नगर थाना की कमान दी गयी है जबकि रवि भूषण कुमार को मखदुमपुर थाने की जिम्मेदारी दी गयी है। मखदुमपुर थाना में पदस्थापित जितेन्द्र सिंह को घोषी अंचल पुलिस कार्यलय में तैनात किया गया है। इसी तरह भवेश मंडल को जहानाबाद सदर पुलिस अंचल निरीक्षक को घोषी थाने का कमान सौपा गया है। वही पुलिस लाइन में वेटिंग फॉर पोस्टिंग में रखे गए राजकुमार सिंह को जहानाबाद सदर पुलिस निरीक्षक के रूप में तैनाती की गई है। स्थानांतरित सभी इंस्पेक्टर 1994 बैच के अधिकारी है।

एसपी दीपक रंजन ने 6 इंस्पेक्टरों के तबादले के साथ साथ टाइगर मोबाइल को और सशक्त बनाने के साथ साथ एलटीएफ और बज्रा टीम का गठन किया है। बकौल एसपी टाइगर मोबाइल की संख्या बढ़ा दी गई है अब 8 की जगह 12 बाइक निकलेगी साथ ही 8 -8 घंटे की तीन शिफ्ट में टाइगर मोबाइल गश्ती करेंगें। उनका कार्य क्षेत्र में निर्धारित किया जायेगा। एसपी ने बताया कि नाईट पेट्रोलिंग और पैदल गश्ती को भी नया रूप दिया गया है। एलटीएफ़ 3 टीमें बनाई गई है। एक टीम में 15 बल रहेंगे और इसमे 5-5 थानों को टैग किया गया है, जो प्रतिदिन रिपोर्ट देंगे।

टीम को मद्यनिषेध मामले में फरार लोगों की लिस्ट भी सौपी गई है। साथ ही एक सप्ताह में चार्जशीट दाखिल करने का भी निर्देश दिया गया है। अगर अभियुक्त फरार है तो 60 दिनों के अंदर फरारी दिखाकर चार्जशीट करना होगा। एसपी ने बताया कि इसके अलावे एसडीपीओ के नेतृत्व में एक बज्रा टीम का भी गठन किया गया है। इसमे 50 बल होंगे और गंभीर अपराधों के मामलों में फरार अपराधियों पर कार्रवाई सुनिश्चित करेगी।