News TOP STORIES पटना बिहार

पश्चिम चंपारण के नौतन में संदिग्ध परिस्थिति में आधा दर्जन लोगों की मौत


पश्चिम चंपारण। नौतन प्रखंड के तेल्हुआ गांव में संदिग्ध परिस्थिति में आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई है। चर्चा है कि सबों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है । हालांकि प्रशासन की ओर से जहरीली शराब से मौत की पुष्टि नहीं की जा रही है। मृतकों के भजन आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार करने में जुटे हुए हैं। दर्जनभर से अधिक लोग बीमार हैं, जिनका अलग-अलग जगहों पर प्राइवेट अस्पतालों में इलाज चल रहा है । इसमें तीन लोगों की हालत अत्यंत गंभीर बताई जा रही है ।

ग्रामीण सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण तेल्हुआ पंचायत की वार्ड नंबर चार में बुधवार की रात में जहरीली शराब पीने से हनुमत सिंह, महराज यादव,बच्चा यादव , मुकेश पासवान, जवाहिर सहनी, रमेश सहनी की मौत की हो गयी। जबकि इसी गांव के उमा साह की भी मौत की सूचना है। उमा के स्वजन बीमारी से मौत की बात कह रहे हैं। वहीं ठग साह व दो अन्य लोगों को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में ले जाया गया है। सूचना गुरुवार की सुबह में स्थानीय थाने की पुलिस गांव में पहुंची है। थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय ने बताया कि संदिग्ध परिस्थिति में कुछ लोगों की मौत की सूचना आ रही है। पुलिस गांव में पहुंच गयी है। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

जगदीशपुर के ताज हाॅस्पीटल मे जहरीली शराब पीने से इलाजरत लोगों मे नौतन थाना के दक्षिण तेल्हुआ के उमाशंकर साह(60),प्रकाश राम (25),धरमेन्द्र राम(20)व विकास राम (20) शामिल है।जिसमे उमाशंकर साह की हालत गम्भीर बनी हुई है। जगदीशपुर थानाध्यक्ष नवीन कुमार के नेतृत्व मे पुलिस ताज हाॅस्पीटल पहुंच मामले की जांच में जुटी है। ताज हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉक्टर इफ्तेखार आलम ने बताया कि इलाजरत चारों मरीज स्प्रिट पीने से बीमार हुए हैं।