पटना

जहानाबाद पुलिस ने मिनी गन फ़ैक्ट्री का किया उद्भेदन, भारी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार व उपकरण बरामद


नदी में कूदकर भाग निकलें तीन अपराधी, मौके से एक बाईक भी जब्त

जहानाबाद। सूबे में पंचायत चुनाव की सुगबुगाहट तेज हो चुकी है। ऐसे में चुनाव के पहले जिला पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने घोसी थाना क्षेत्र के सहबाजपुर खंदा फ़ल्गु नदी के किनारे और एक ईंट भट्टे के पास जंगल में संचालित अवैध मिनी गन फ़ैक्ट्री का उद्भेदन किया है।

इस बाबत जानकारी देते हुए एसपी दीपक रंजन ने बताया कि उक्त जगहों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में अर्द्धानिर्मित हथियार एवं देसी पिस्तौल-कट्टा एवं अन्य हथियार बनाने के 26 प्रकार के उपकरणों को जब्त किया है। इस दौरान जंगल और झलास का फ़ायदा उठाते हुए मिनी गन फ़ैक्ट्री में काम करने वाले हथियारों के तीन निर्माणकर्ता या सप्लायर नदी में कूदकर भाग निकले। घटनास्थल से पुलिस ने एक काले रंग का पैशन प्रो बाइक भी जब्त किया है। उसके नंबर के आधार पर तहकीकात की जा रही है।

उन्होंने बताया कि मिनी गन फ़ैक्ट्री के संचालनकर्ता और उसके गिरोह में शामिल हथियार तस्करों को पकड़ने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है। संचालनकर्ता समेत अन्य अपराधियों को पकड़ने के लिए उसे चिन्हित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय के नेतृत्व में घोसी थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर निखिल कुमार सिंह एवं डीआईयू की टीम ने छापेमारी कर सफ़लता हासिल किया है।

मिनी गन फ़ैक्ट्री से जब्त किए गए सामानों में अर्द्धानिर्मित लोहे का देसी पिस्तौल का बैरल, छह बॉडी, हथौड़ी, रेती, ब्लेड, गुना काटने वाला मशीन, सलाई रिंच, अर्द्धानिर्मित पिस्तौल का ट्रिगर, लॉक, मिस फ़ायर कारतूस, ड्रिल मशीन, भठी मशीन, लेथ मशीन और हथियार बनाने में प्रयुक्त किए जाने वाले अन्य सामान शामिल हैं। बीआर 25 डी 2559 नंबर की बाइक जब्त की गई है। इस संबंध में घोसी थाना में आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया गया है।