पटना

जहानाबाद: प्रेम संबंध उजागर होने पर पिता ने ही कर दी थी बेटी की हत्या


      • झाड़फ़ूंक के बहाने लेकर पहुंचे थे बभना, हत्या कर शव को फ़ेंक दिया था नदी में
      • एक सप्ताह पूर्व दरधा नदी के किनारे से मिला था युवती का शव

जहानाबाद। सात दिन पूर्व नगर थाना क्षेत्र के बभना के समीप दरधा नदी से मिली एक युवती की लाश के मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। पुलिस ने मामलें का उद्भेदन करते हुए इसे ऑनर किलिंग का मामला बताया है। एसपी दीपक रंजन ने इस बाबत प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि प्रतिष्ठा का विषय बनाकर लड़की के पिता ने ही अन्य लोगों के साथ मिलकर अपनी 20 वर्षीया शादी-शुदा बेटी की हत्या कर दी और साक्ष्य को छुपाने के लिए लाश को नदी में फ़ेंक दिया था।

उन्होंने बताया कि ऑनर किलिंग के इस मामले में मृत युवती रेशमी कुमारी के पिता रामदेव यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं हत्या की घटना में शामिल उसके मैके पक्ष के अन्य आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। मृत युवती शकूराबाद थाना क्षेत्र के परसन विगहा गांव की निवासी थी।

एसपी ने बताया कि नगर थाने की पुलिस को जब शव मिला तो उनके पास कुछ भी सुराग नहीं था। हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस गहराई से मामले की जांच कर रही थी। अनुसंधान के क्रम में मृतक की पहचान शकूराबाद थाना के परसन विगहा गांव के निवासी रामदेव यादव की बेटी रेशमी कुमारी के रूप में हुई।

यह भी पता चला कि युवती की शादी करीब एक साल पहले गया जिला के टेकारी थाना अंतर्गत छक्कन विगहा गांव के निवासी सुजीत कुमार नामक युवक के साथ हुई थी। लेकिन, चार-पांच दिन ससुराल में रहने के बाद युवती अपने मैके वापस चली आई थी। साथ ही पुलिस को यह भी जानकारी मिली कि रेशमी का प्रेम संबंध शकूराबाद थाना क्षेत्र के ही फ़ौलादपुर गांव के निवासी दुलारचंद यादव नामक एक युवक से था।

एसपी ने इस गुत्थी का खुलासा करते हुए बताया कि रेशमी की हत्या से करीब आठ-दस दिन पूर्व फ़ौलादपुर गांव में ग्रामीणों के द्वारा उसे उसके प्रेमी युवक दुलारचंद यादव के साथ रंगे हाथ पकड़ा गया था। उसके बाद लड़की को उसके पिता के हवाले कर दिया गया था। इस मामले को लड़की के पिता ने प्रतिष्ठा का विषय बनाकर अन्य लोगों के सहयोग से रेशमी को मार डालने की योजना बनाई।

उन्होंने झाड़-फ़ूंक के बहाने रेशमी को एक वाहन पर बिठाकर जहानाबाद लेकर आएं और बभना के समीप दरधा नदी के किनारे ले जाकर धारदार हथियार से मारकर उसकी हत्या कर दी और शव को नदी में फ़ेंक दिया था। आरोपित पिता रामदेव यादव को पुलिस अभिरक्षा में लेकर जब पूछताछ की तो उसने अपना अपराध स्वीकार किया और घटना में शामिल अन्य लोगों के नाम भी बताया है।

बता दें कि बीते 26 जून को बभना गांव के समीप दरधा नदी के किनारे एक अज्ञात युवती का शव पाया गया था। मृतका के सिर पर नुकीले एवं धारदार हथियार से मारने के जख्म के निशान थे, जिससे उसकी हत्या की आशंका जताई गई थी।