पटना

हाजीपुर: रिटायर्ड बीएसफ जवान के आवास पर पुलिस-एनआईए की संयुक्त छापेमारी


हाजीपुर (आससे)। सोनपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में नक्सलियों को कारतूस सप्लाई करनेवाला के मामले में पहले से ही गिरफ्तार रिटायर बीएसएफ के जवान के घर पर छत्तीसगढ़ पुलिस एवं एनआईए टीम ने की संयुक्त छापामारी। मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ पुलिस एव एनआईए की टीम ने बुधवार की अहले सुबह करीब 5 बजे बीएसफ के गिरफ्तार रिटायर जवान अरुण कुमार सिंह के घर पर दोपहर 2 बजे तक छापेमारी की गई। करीब 9 घंटे तक टीम ने की छापेमारी टीम ने गिरफ्तार जवान के पत्नी से की पूछताछ।

बतादे की शाहपुर गांव के रिटायर बीएसफ अरुण सिंह को नक्सलियों से साठगांठ और गोलियों की आपूर्ति के मामले में बीते एक माह पहले 18 नवंबर को झारखंड एटीएस और पटना एटीएस की टीम ने घर पर छापेमारी कर घर से 917 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया था। इस संदर्भ में एनआईए की टीम ने छापेमारी पर बोलने किया इनकार।

बताया जाता है कि अवैध हथियार सप्लाई कराने वाले गैंग मुख्य सरगना अरुण कुमार सिंह पिता मुंद्रिका सिंह जो स्वेच्छा सेवानिवृत्त होकर 6 वर्ष पूर्व घर पर रहकर खेती और ठीकेदारी कर मुख्य जीवकोपार्जन का करता था। पीएचडी विभाग में ठीकेदारी करता था, इनके पिता परिवहन निगम से रिटायर है। स्थानीय लोगों ने बताया कि हम लोग मुख्य रूप से ठीकेदार समझते थे। ग्रामीणों ने कहा कि अरुण के ऐसी गतिविधियों के बारे तब हुई जब छत्तीसगढ़ एव पटना के एटीएस टीम ने घर पर छापेमारी कर 917 जिंदा कारतूस बरामद कर गिरफ्तार किया था।