पटना

राजद एमएलसी सुनील सिंह एक दिन के लिए सदन से सस्पेंड


कार्यकारी सभापति ने मामले को आचरण समिति के पास भेजा

पटना (आससे)। बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने राजद के विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह को परिषद से एक दिन के लिए सस्पेंड कर दिया। सुनील कुमार सिंह विनियोग विधेयक पर बोलने के लिए परिषद में खड़े हुए। उन्होंने बख्तियारपुर में मुख्यमंत्री पर हुए कल की घटना की निंदा की।

उसके बाद उन्होंने विनियोग विधेयक पर बोलने के बजाय यूपी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अभिवादन करते हुए ली गयी तस्वीर को दिखाकर कविता करते हुए अपनी बात रखने लगे। सत्तापक्ष के गुलाम रसूल बलियाबी, संजय पासवान, गुलाम गौस सहित अन्य विधान पार्षदों ने इस पर गहरी आपत्ति दर्ज की एवं पीठासीन पदाधिकारी से उनके भाषण को सदन की कार्यवाही से बाहर करने की मांग की।

सत्तापक्ष के विधान पार्षदों द्वारा काफी प्रतिवाद करने पर कार्यकारी सभापति ने सुनील कुमार सिंह के वक्तव्य को सदन की कार्यवाही से निकालने का आश्वासन दिया एवं कहा कि वे खुद भी इस तरह की कार्यवाही से आहत हैं। उनके भाषण को सदन की कार्यवाही से निकाला गया है। वे मंगलवार को सुनील कुमार सिंह को दिनभर के लिए निलंबित करते हैं। तथा मंगलवार १२ बजे तक के लिए सदन को स्थगित करते हैं। उन्होंने न्यूज पोर्टल के लिए कहा कि यदि किसी भी पोर्टल पर सदन की इस हिस्से की कार्यवाही को दिखाया जाएगा, तो उस पर केस किया जाएगा एवं इसे सदन की अवमानना मानी जाएगी।

उन्होंने सुनील कुमार सिंह के भाषण मामले को आचरण समिति के पास भेजने की घोषणा की एवं कहा कि वे इस मामले से काफी आहत हैं। यह आचरण बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। ऐसे व्यवहार से न सिर्फ सदन, बल्कि बिहार की भी छवि खराब होती है।