पटना

सीतामढ़ी: राधाउर गांव पुलिस छावनी में तब्दील, सड़कें सूनीं, दुकानें रही बंद


सुरसंड (सीतामढ़ी)। थाना क्षेत्र के रधाउर गांव में शनिवार को बकरी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई मारपीट में किशोर की मौत के बाद पुलिस पर ग्रामीणों द्वारा किए गए रोड़ेबाजी के दूसरे दिन रविवार को रधाउर गांव पुलिस छावनी में तब्दील रहा। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।  सड़कें सुनी है और सभी दुकानें बंद हैं। गांव के लोग घर में दुबके रहे। पुलिस के भय से महिला व पुरुष कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

इंस्पेक्टर अरुण कुमार व थानाध्यक्ष नवलेश कुमार आजाद के नेतृत्व में अवर निरीक्षक रामलगन यादव, अजय कुमार मिश्र ,दिलीप प्रसाद, रामबहादुर सिंह, सहायक अवर निरीक्षक सुभाष प्रसाद, विनोद कुमार मिश्र, भिट्ठा ओपी प्रभारी राजेश कुमार, अवर निरीक्षक विनोद कुमार सहित दो दर्जन से अधिक पुलिस जवानों ने  गांव में फ्लैग मार्च किया।

थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर  आजाद ने बताया कि दो घायल युवक की हालत ठीक है लेकिन एक की मौत हो चुकी है। शनिवार को बकरी द्वारा माड़ पीने जाने को लेकर गांव में दोनो सहोदर भाई में  विवाद हो गया था।  जिसमें किरण दास के पुत्र रौशन कुमार को हरबे हथियार से चोट लगने के कारण मौत हो गई थी। दो का इलाज एसकेएमसीएच मुज़फ़्फ़रपुर मे चल रहा है जहां वह खतरे से बाहर है।

उधर, मृतक के पिता किरण दास पंजाब मे मजदूरी करने गए है। पुलिस सूत्रों के अनुसार दोषियों की पहचान कर ली गई है। गांव में दोनों पक्षों के साथ बैठक कर लोगों से शांति बहाल रखने की अपील की गई है। शनिवार के दिन से रविवार के दिन तक पुलिस वैसे लोगों की शिनाख्त कर कार्रवाई कर रही है जिन्होंने पुलिस के कार्य में बाधा डाला था। पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया था जिसे पीआर बांड पर छोड़ दिया गया। चार लोग अब भी पुलिस हिरासत में हैं जिस पर जांच चल रही है।

पुलिस महकमा का कहना है कि घटना में निर्दोष के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी  लेकिन दोषियों को बख्सा नहीं जाएगा। सिकिंदर सहनी ने पुलिस पर हमले की निंदा की। थानाध्यक्ष श्री  आजाद ने अपने निजी कोष से तीन हजार रुपये नकद दाह संस्कार के लिए दिया। प्रखंड विकास पदाधिकरी देवेन्द्र कुमार ने मुखिया व पंचायत सचिव के अनुपस्थिति में अपने स्वयं तीन हजार रूपया दिया। पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार रुपये का चेक सोमवार को देने का आश्वाशन दिया गया। वहीं मृतक रौशन कुमार के अंतिम संस्कार में श्मशान तक थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर नवलेश कुमार आजाद शामिल थे।