पटना

जहानाबाद: बगैर मास्क के बारात जा रहे थे दूल्हे राजा, पुलिस ने काटा चालान


कोरोना गाइडलाइन के अनुपालन को लेकर सख्त है जिला प्रशासन

जहानाबाद। सूबे में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। रोजाना सैकड़ों लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में सरकार लगातार लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है। वहीं, बाहर निकलने वालों से मास्क लगाने की अपील की गई है। लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में पुलिस मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ़ कार्रवाई कर रही है। ऐसा ही एक मामला जहानाबाद में देखने को मिला जहां एक दूल्हे राजा को बगैर मास्क बारात जाना महंगा पड़ गया। पुलिस ने शादी करने जा रहे युवक का मास्क नहीं पहनने की वजह से चालान काट दिया। ऐसे में दूल्हे को फ़ाइन भर कर शादी के लिए रवाना होना पड़ा।

चालान काटकर दूल्हे को पहनाया मास्क

दरअसल, पटना जिले के करहरा गांव का रहने वाला सूरज शनिवार को जहानाबाद जिले के मोती बिगहा बारात लेकर जा रहा था। लेकिन वो मास्क पहनना भूल गया था। ऐसे में मास्क चेकिंग अभियान चला रही जहानाबाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया और मास्क नहीं पहनने की वजह से उसका चालान काट दिया। एसडीओ और एसडीपीओ ने दूल्हे का चालान काटा और मास्क पहनाकर सुरक्षित रहने की अपील की।

क्या कहते है अधिाकारी

इस संबंध में एसडीओ निखिल धनराज ने बताया कि बिहार सरकार के नए गाइडलाइन के अनुसार शाम 6 बजे से कर्फ़्यू लगाने का एलान किया गया है। इसी क्रम में वाहन और मास्क चेकिंग अभियान चलाई जा रही है। इस दौरान दूल्हे की गाड़ी की भी जांच की गई, जिसमें दूल्हे ने मास्क नहीं पहना था। ऐसे में एसडीपीओ ने उसका चालान काटा और मास्क भी दिया। इधर दूल्हे सूरज ने भी अपनी गलती मानते हुये फ़ाइन भरने के बाद मास्क पहना और बारात के लिए रवाना हो गए।