पटना

जहानाबाद: बीच सड़क पर वृद्ध महिला के शव को छोड़ फ़रार हुआ एंबुलेंस चालक


इलाज कराने जाने के क्रम में एम्बुलेंस में हो गयी थी महिला की मौत

जहानाबाद। शहर के राजाबाजार स्थित रेलवे अंडरपास के समीप मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना ने लोगों को हतप्रद कर दिया। दरअसल जहानाबाद अरवल मुख्य सड़क मार्ग पर स्थित रेलवे अंडरपास के समीप अचानक से एक एंबुलेंस आकर रुकी। इससे पहले कि लोगों का धयान उस एम्बुलेंस की तरफ़ जाता, उससे एक वृद्ध महिला के शव को निकाल कर सड़क पर रख चालक गाड़ी लेकर फ़रार हो गया। शुरुआत में तो लोगों को कुछ समझ में नहीं आया, लेकिन उसके साथ एक युवती के चीखने चिल्लाने पर वहां लोगों की भीड़ लग गई।

हालांकि भीङ भी तमाशबीन बनकर पूरे मामले को देखती रही और किसी ने भी मदद को आगे हाथ नहीं बढ़ाया। इसी बीच सूचना पाकर नगर थाने की पुलिस वहां पहुंची और शव को सरकारी एंबुलेंस से सदर अस्पताल तक पहुंचाया। जानकारी के अनुसार, मृतका घोसी थाना क्षेत्र के भारथु निवासी दिनेश सिंह की 63 वर्षीय पत्नी बताई जाती है। ग्रामीणों के अनुसार मामूली तबीयत खराब होने पर वह गांव से एक ऑटो रिजर्व कर इलाज के लिए जहानाबाद गई थी। जहानाबाद में कृष्ण महिला कॉलेज के समीप उसकी बेटी भी रहती थी, जो मां के बुलावे पर यहां आई थी।

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि आखिर मृतका ऑटो से एंबुलेंस पर कैसे चली गई। लोगों द्वारा यह कयास लगाए जा रहे हैं की महिला किसी निजी क्लीनिक में इलाज के लिए गई होगी, जहां से स्थिति गंभीर देख उसे एंबुलेंस से पटना के लिए रफ़ेर किया गया होगा। लेकिन इसी बीच मृत्यु हो जाने पर एंबुलेंस चालक उसे बीच सड़क पर हीं छोड़कर भाग खड़ा हुआ।

इधर इस पूरे मामलें पर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डा केके चौधरी ने अपनी अनभिज्ञता जाहिर की है। दरअसल कोरोना के बढ़ते प्रकोप के कारण गैर तो दूर की बात अपने भी मृत शरीर के आसपास से दूर रहना ही मुनासिब समझ रहे हैं। एंबुलेंस चालक भी पूरे मामले से पिंड छुड़ाने के उद्देश्य से शव को छोड़कर फ़रार हो गया। कोरोना से सतर्कता आवश्यक जरूर है लेकिन मानवता को शर्मसार करने वाली यह घटना कहीं से भी उचित प्रतीत नहीं होता है।