पटना

जहानाबाद: सरकार की जनहितकारी योजनाओं को लोगो के बीच ले जाये : सांसद


सांसद ने रोजगार मेला का किया उद्घाटन

जहानाबाद। शुक्रवार को केंद्र सरकार की महत्वकांछी दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना के अंतर्गत जीविका ने घोषी प्रखंड के खपुड़ा मोड़ मैदान में रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया। रोजगार मेला का शुभारंभ सांसद चंद्रेशवर प्रसाद एवं जीविका की जिला परियोजना प्रबंधक रागिनी कुमारी तथा अन्य अधिकारीयों ने दीप-प्रज्जवलन के साथ किया। सुबह से ही युवाओं का जमघट लगा रहा। इस दौरान 126 उम्मीदवारों का विभिन्न कम्पनीज में सीधी भर्ती की गयी। साथ ही अन्य 192 युवा डीडीयू एवं जीकेवाई के अंतर्गत निःशुल्क प्रशिक्षण के लिए चुने गए।

इस अवसर पर सांसद ने जीविका द्वारा किये जा रहे सामाजिक एवं आर्थिक विकास के कार्यों को सराहा। उन्होंने रोजगार मेले में आये सभी लोगो से अपील करते हुए कहा कि वे सरकार की जनहितकारी योजनाओं को लोगो के बीच ले जाये। वहीं जीविका जिला प्रबंधक रागिनी कुमारी ने जीविका द्वारा परस्पर किये जा रहे प्रयासों को बताया एवं युवाओं को जीवन में कुशल होके आगे बढ़ने की सलाह दी।

उन्होंने कहा की जीविका युवाओं को मजबूत करने के लिए तत्पर है। रोजगार मेले की तैयारी जीविका के घोषी प्रखंड परियोजना प्रबंधक संजीव कुमार एवं जीविका जिला जॉब्स प्रबंधक के नेतृत्व में की गयी। शनिवार को एक और रोजगार सह मार्गदर्शन मेला जीविका द्वारा मोदनगंज प्रखंड के बंधुगंज के हाई स्कूल मैदान में लगाया जाएगा।