पटना

जहानाबाद: 50 दिनों से अपहृत अजय का मामला विधानसभा में गूंजा


      • ओकरी ओपी के खेमचंद बिगहा गाँव का है अजय
      • नालन्दा के खुदागंज से बरामद की खून सने कपड़े, पर नही मिली है बॉडी

        –रंजीत राजन-

जहानाबाद। घोसी थाने के ओकरी ओपी क्षेत्र के खेमचंद बिगहा गांव से 50 दिनों से 18 बर्षीय अजय कुमार के अपहरण का मामला बिहार विधानसभा में भी गूंजने लगा है।घोसी के सीपीआई माले के विधायक रामबली यादव ने बिहार विधानसभा में मामले को उठाते हुए सरकार से अपहृत अजय कुमार की सकुशल बरामदगी की मांग की है। तकरीबन 50 दिनों से अपहृत अजय एक अबूझ पहेली बन गया है। उसे जमीन खा गई या आसमान निगल गया कोई बताने को तैयार नही है।

लौटने की आस  द्वार के समक्ष बैठी महिला अपने 50 दिनों से लापता पुत्र के वियोग में परिजनों के आंसू सुख नही रहे है। इस महिला के लापता पुत्र के जूते एवं खून से सने कपड़े मिलने के बाद यह एहसास हो रहा है कि कहीं उसके पुत्र के साथ अनहोनी तो नहीं हुई है। मामला जहानाबाद के ओकरी ओपी क्षेत्र के खेमचंद बीघा गांव का है जहां का रहने वाला इस महिला के 18 वर्षीय पुत्र अजय कुमार पिछले 20 दिनों से लापता है। लापता युवक अजय इंटर का छात्र है और वह 17 जनवरी को अपने घर से जहानाबाद के लिए निकला था। जिसके बाद से वह वापस नही आया।

अपने पुत्र के लापता हो जाने के बाद परिजनों को अब अनहोनी की घटना की आशंका सताने लगी है। किसी अनहोनी को लेकर सशंकित छात्र की मां ने अधिकारियों से मिल कर अपने बेटे की सकुशल बरामदगी की गुहार लगाई है। अजय के माँ एवं बहन के रोने बिलखने से पूरा गांव गमगीन हो रहा है वहां मौजूद लोगों के आंखे भी नम हो जा रही है। वही इस घटना के बाद मां एवं बहन का रो-रो कर बुरा हाल है। बहन कहती है कि अगर किसी मंत्री का बेटा होता तो पुलिस अब तक उद्भेदन कर लिया होता परन्तु एक गरीब मजदूर के बेटे को पुलिस कुछ नही कर पा रही है।

इधर इस संबंध में जहानाबाद एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी पप्पू कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उसकी ही निशानदेही पर नालंदा जिले के खुदागंज हाई स्कूल के समीप नदी के किनारे से खून से सने कपड़े और जूते मिले थे। इसके बाद जहानाबाद पुलिस ने एनडीआरएफ टीम मदद से नदी में शव की तलाश की।

एसडीपीओ ने बताया कि लापता युवक का धामपुर गांव के एक लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था और इस घटना को उसी जोड़ कर देखा जा रहा है। हालांकि जबतक लापता युवक की डेड बॉडी बरामद नहीं की जाती, तबतक अंतिम निष्कर्ष तक नहीं पहुंचा जा सकता है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। इधर विधायक रामबली यादव के विधानसभा में मामले को उठायें जाने के बाद मामले के उद्भेदन के आसार बढ़ गए है।