News TOP STORIES खेल नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जांच प्रभावित ना हो इसलिए WFI प्रमुख ने खुद को किया है अलग- सहायक सचिव विनोद तोमर


नई दिल्ली। डब्ल्यूएफआई के सहायक सचिव विनोद तोमर ने डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के मामले को लेकर कहा कि जब तक जांच जारी है तब तक उन्होंने खुद को अलग कर लिया है। उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है, लेकिन जांच समाप्त होने तक डब्ल्यूएफआई की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों से खुद को दूर कर लिया है ताकि जांच प्रभावित न हो।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि वह (डब्ल्यूएफआई प्रमुख) कल बैठक में शामिल होंगे या नहीं। लेकिन अगर वो शामिल होते हैं तो वह वहां अध्यक्ष के रूप में शामिल नहीं होंगे। वह जनरल काउंसिल को बता सकते हैं कि वह अपनी इच्छा से खुद को दूर कर रहे हैं। लेकिन यह निश्चित नहीं है कि वह वहां होंगे या नहीं।

पहलवानों के विरोध और आरोपों पर WFI के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा कि सभी आरोप निराधार हैं। ऐसा कुछ नहीं है। 3-4 दिन हो गए हैं और उन्होंने अभी तक कोई सबूत पेश नहीं किया है। मैं पिछले 12 सालों से उनके साथ जुड़ा हुआ हूं और मैंने ऐसा कुछ नहीं देखा।

बता दें कि डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच करने वाली भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) की सात सदस्यीय समिति के सदस्य पूर्व भारतीय पहलवान योगेश्वर दत्त ने कहा कि पैनल आठ से दस दिनों के अंतर्गत ही एक रिपोर्ट तैयार करेगा।

इसके बाद यह रिपोर्ट खेल मंत्रालय, गृह मंत्रालय और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपी जाएगी। केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात का आश्वासन दिया है कि मामले की जांच के लिए समिति का गठन कर दिया गया है और इसकी निष्पक्ष जांच की जाएगी।