News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

जाने वाले जाते हैं, हम उन्हें रोक नहीं सकते- मल्लिकार्जुन खड़गे


  1. कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के करीबी रहे जितिन प्रसाद ने बीजेपी (Jitin Prasad join BJP) की सदस्या ले ली. बीजेपी मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) अनिल बलूनी (Anil Balooni) ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. बीजेपी ने शामिल होते ही जितिन प्रसाद ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जिस पार्टी में मैं था वहां अपने ही लोगों के हितों की रक्षा नहीं होती है. अगर आप अपने ही लोगों के हितों की रक्षा नहीं कर सकते हैं तो ऐसी पार्टी में रहने का औचित्य नहीं. उन्होंने कहा कि मैं किस दल को छोड़कर आ रहा हूं यह महत्वपूर्ण नहीं बल्कि जिस दल में आ रहा हूं वह महत्वपूर्ण है.

बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद जितिन प्रसाद ने कांग्रेस को निशाने पर लिया तो देश के विपक्षी दल ने भी इस पर पलटवार किया है. कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने पर कहा कि जाने वाले जाते हैं, हम उन्हें रोक नहीं सकते. यह उनका फैसला था. उन्होंने आगे कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है, उनका कांग्रेस पार्टी में भविष्य भी था. खड़गे ने पंजाब में चल रही गुटबाजी पर कहा कि पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी को सुलझाने के लिए गठित कांग्रेस पैनल ने इस पर रिपोर्ट बना ली है. हम अगले 3-4 दिनों के भीतर पार्टी के सामने रिपोर्ट रखेंगे.

वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने जितिन प्रसाद को विश्वासघाती बताया है. अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उन्होंने जो किया है, वो अच्छा काम नहीं है. साथ ही उन्होंने जितिन पर हमला बोलते हुए कहा कि जो अपनी जमीन नहीं बचा सका, वह बीजेपी को कैसे फायदा देगा. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस में सभी को बढ़ने का मौका मिलता है.