Latest News पंजाब

जालंधर में बड़ी बैंक लूट, पीएनबी कर्मचारियों को बंधक बना 17 लाख लूटे


जालंधर। महानगर में बुधवार सुबह-सुबह पंजा नेशनल बैंक में लूट की बड़ी वारदात सामने आई है। ग्रीन माडल टाउन के इनोसेंट हार्ट स्कूल के पास स्थित पीएनबी में घुसकर हथियारबंद बदमाशों ने करीब 17 लाख रुपये (16 लाख 93 हजार) लूट लिए हैं। घटना सुबह करीब 9.45 बजे की है। बताया जा रहा है कि लुटेरे तीन थे और पैदल ही बैंक तक पहुंचे थे। उन्होंने जैकेट में दातरें छुपा रखी थी। तीनों बैंक में मौजूद तीन कर्मचारियों को बंधक बनाकर इस वारदात को अंजाम दिया है। वे कुछ ही मिनट में घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। 

घटना के बाद मौके पर थाना डिवीजन छह की पुलिस और फॉरेंसिक टीम पहुंच गई है। ज्वाइंट कमिश्नर आफ पुलिस दीपक पारिख की अगुआई में पुलिस ने जांच आरंभ कर दी है। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। पहले भी गढ़ा रोड के निजी गोल्ड लोन दफ्तर में हथियारबंद लुटेरों ने करीब ढाई करोड़ की लूट को अंजाम दिया था।

चार दिसंबर को जंडियाला में एचडीएफसी से लूटे थे 50 लाख

पंजाब में बैंक लूट की घटनाएं बढ़ती जा रही है। इसी महीने तरनतारन में बैंक में घुसकर 50 लाख रुपये लूटे जा चुके हैं। घटना जंडियाला रोड स्थित एचडीएफसी बैंक की थी। यहां घुसे दो लुटेरों ने केवल डेढ़ मिनट में 50 लाख रुपये लुट लिए थे। लुटेर बाइक पर सवार होकर बैंक आए थे।