Latest News खेल

जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी को पछाड़कर ICC Mens Player of the Month बने विराट कोहली


नई दिल्ली, । भारत के स्टार बल्लेबाज और टी20 वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने ‘आइसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’ अक्टूबर महीने का अवॉर्ड जीत लिया है। कोहली के साथ इस अवॉर्ड के लिए जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिंकदर रजा का नाम भी नॉमिनेट किया गया था लेकिन कोहली ने उन्हें पछाड़कर इस पर कब्जा जमाया। रजा के अलावा इस अवॉर्ड के लिए साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर का भी नाम शामिल किया गया था।

टी20 वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म में हैं कोहली

टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो रन बनाने के मामले में विराट कोहली नंबर वन पर हैं। उन्होंने अब तक खेले गए 5 मैच में 123 की औसत और 138.98 की स्ट्राइक रेट से 246 रन बनाए हैं जिसमें उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारी खेली है। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 53 गेंद पर 82, नीदरलैंड के खिलाफ मैच में 44 गेंद पर 62, बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 44 गेंद पर 64 रन की पारी खेली थी।

 

इस अवॉर्ड को पाने के बाद विराट कोहली ने कहा कि “अक्टूबर के लिए ‘आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ’ चुना जाना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। दुनिया भर के प्रशंसकों और पैनल द्वारा स्टैंडआउट खिलाड़ी के रूप में चुने जाने से यह सम्मान मेरे लिए और भी खास हो जाता है।”

 

विराट ने इस अवॉर्ड को बाकी नॉमिनेट हुए खिलाड़ियों को भी समर्पित किया जिसने अक्टूबर महीने के दौरान अच्छी बल्लेबाजी की है। इसमें उनके साथी खिलाड़ी भी शामिल हैं। उन्होंने इस अवॉर्ड के लिए अपने साथी खिलाड़ियों के समर्थन का शुक्रिया अदा किया।

टीम इंडिया यदि अपने ग्रुप में टेबल टॉपर बनकर सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाई है तो इसमें विराट कोहली की बल्लेबाजी का भी बहुत बड़ा योगदान है।

विराट के अलावा इन खिलाड़ियों ने जीते हैं ये अवॉर्ड

  • रिषभ पंत
  • रविचंद्रन अश्विन
  • भुवनेश्वर कुमार
  • श्रेयस अय्यर