Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: गाजियाबाद में BJP व SP आमने-सामने, निर्णायक भूमिका में BSP


  • गाजियाबाद जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए बीजेपी और सपा ने अपने-अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है. हालांकि बसपा ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं.

गाजियाबाद. यूपी में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. बीजेपी और सपा ने अपने-अपने पत्ते खोल दिए हैं. हालांकि अभी तक बसपा की ओर से प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. कयास लगाए जा रहे हैं कि अध्यक्ष पद के निर्वाचन में बसपा के जिला पंचायत सदस्य निर्णायक भूमिका में होंगे.

गाजियाबाद जिले में जिला पंचायत सदस्यों की संख्या 14 है. इन्हीं सदस्यों को जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव करना है. आंकड़ों की बात करें तो बसपा के पास सबसे ज्यादा 5 वोट है. हालांकि पार्टी की तरफ से किसी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया गया है. जिले के पदाधिकारी अब भी हाई कमान के निर्देशों का इंतजार कर रहे हैं. जबकि नामांकन प्रक्रिया में दो ही दिन रह गए हैं.

बीजेपी और सपा के बीच मुकाबला
जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए मुकाबला बीजेपी और सपा के बीच माना जा रहा है. बीजेपी से पूर्व जिलाध्यक्ष बसंत त्यागी की पत्नी ममता त्यागी मैदान में हैं. वहीं सपा ने लोकदल के साथ मिलकर संयुक्त प्रत्याशी बसपा के बागी विधायक असलम चौधरी की पत्नी नसीम बेगम को प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी और सपा दोनों को ही उम्मीद है कि बसपा के जिला पंचायत सदस्य उन्हें वोट करेंगे.