Latest News पंजाब राष्ट्रीय

जींद: पीपी सेंटर से चोरी हुई कोरोना वायरस की 1710 वैक्सीन, CCTV में कैद हुए दो चोर


जींद,  खबर हरियाणा के जींद जिले से है। यहां कोरोना वायरस महामारी के बीच वैक्सीन चोरी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बता दें कि जींद जिले से सरकारी अस्पताल के पास बने पीपी सेंटर से कोरोना वायरस वैक्सीन की कुल 1710 डोज चोरी हो गई। बता दें कि चोरी हुई वैक्सीन में 1270 कोविशील्ड और 440 कोवैक्सीन है। वहीं पुलिस ने शिकायत के बाद इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

चोरी का ये मामला हरियाणा के जींद जिले के सरकारी अस्पताल से सामने आया है। बता दें कि यहां कोरोना वैक्सीन रखने के लिए पीपी सेंटर बनाया गया है। पीपी सेंटर में 1270 कोविशील्ड और 440 कोवैक्सीन की डोज रखी हुई थी। जींद के स्‍वास्‍थ्‍य निरीक्षक राममेहर वर्मा ने बताया कि रात के समय किसी ने पीपी सेंटर का ताला तोड़कर कोरोना वायरस की वैक्‍सीन चोरी कर ली। दरअसल, आज यानी गुरुवार की सुबह जब वो सेंटर पर पहुंचे तो ताला टूटा हुआ था। उन्होंने देखा तो कोरोना वायरस वैक्‍सीन नहीं थी।

स्‍वास्‍थ्‍य निरीक्षक राममेहर वर्मा ने बताया कि चोर 1270 कोविशील्ड और 440 कोवैक्सीन की डोज ले गए। इसके अलावा वहां पर रखीं कुछ फाइलें भी चोरी कर ले गए। वैक्‍सीन चोरी होने का मामला उच्‍च अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है। वहीं आशंका जताई जा रही है कि कोरोना के बढ़ते कहर की वजह से कालाबाजारी के लिए वैक्‍सीन को चोरी की गई हो। हालांकि, पुलिस ने शिकायत के बाद इस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार, सीसीटीवी फुटेज में दो लोग चोरी करते कैद हो गए हैं।