पटना

जीतनराम मांझी के पुत्र संतोष कुमार सुमन अपने पिता के बातों से नही रखते हैं इतेफाक


कहा संविधान में सबको अपनी राय रखने का है अधिकार

जहानाबाद। हम पार्टी के नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के पुत्र संतोष कुमार सुमन अपने पिता के बातों से इतेफाक नही रखते है। आरक्षण और धार्मिक जुलूस को लेकर दिये गए पिता की बातों से अपने को अलग करते हुए कहा कि सबको अपनी अपनी बात रखने का संविधान में अधिकार है। उनकी राय अलग है, मेरी राय अलग। मंत्री संतोष कुमार सुमन हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार जहानाबाद सर्किट हाउस पहुंचे थे।

जीतन राम मांझी ने क्या कहा था

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी भगवान राम, आरक्षण और धार्मिक जुलूस पर प्रतिबंध लगाने सहित कई बयान देकर गठबंधन सरकार में असहज स्थिति लाते रहते है। जीतनराम मांझी ने हाल में देश मे बढे साम्प्रदायिक तनाव को लेकर धार्मिक जुलूसों पर प्रतिबंध लगाने की मांगकर अपरोक्ष रूप से बीजेपी पर हमला बोला था। मांझी अक्सर एनडीए की लाइन से अपना स्टैंड रखते हुए राजनीति सरगर्मी बनाए रखते है।

सबको साथ लेकर चलने में रखते है विश्वास

इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। मीडिया के सवाल के जवाब में जीतन राम मांझी के बयान से असहज की स्थिति है, पर संतोष कुमार सुमन ने कहा कि संविधान के तहत सबको बोलने का अधिकार है। यह उनका व्यक्तिगत मामला है, इस पर टिप्पणी नहीं कर सकते है। उन्होंने यह भी कहा कि वे सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखते है। बहरहाल, मंत्री संतोष कुमार सुमन जहानाबाद के प्रभारी मंत्री भी है और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद उनकी बातों के अलग राजनीति निहितार्थ निकाले जा सकते है।