पटना

सीतामढ़ी: मरहा एवं हरदी नदी में उफान, कई घरों में घुसा बाढ़ का पानी


परिहार (सीतामढ़ी)। प्रखंड से गुजरने वाली मरहा एवं हरदी नदी उफान पर है। नदी के जलस्तर में अचानक वृद्धि होने के कारण दर्जनों घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है। परवाहा लालबंदी पथ में लहुरिया मदरसा के समीप सड़क पर पानी का तेज बहाव होने के कारण आवागमन ठप हो गया है। यहां सड़क पर करीब 3 फीट पानी का बहाव हो रहा है। मध्य विद्यालय लहुरिया हिंदी के साथ ही गांव में कई लोगों के घरों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है।

वहीं बाया बंसबरिया एवं खुरसाहा के भी कुछ घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है। ऐसे लोग अन्यत्र शरण लिए हुए हैं। लपटाहा गांव में नदी के किनारे बने कुछ घरों पर कटाव का खतरा मंडरा रहा है। नदी में अचानक पानी आ जाने के कारण गांव की तरफ मुड़े धारा को बांधने का कार्य भी रुक गया है। बता दें कि कुछ दिन पूर्व बाया गांव के समीप नदी ने गांव की ओर एक धारा बना लिया था।

जिले के प्रभारी मंत्री सह अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री  जमा खान ने विगत दिवस लहुरिया गांव का दौरा कर नदी में गांव की ओर बने धारा को बांधने का निर्देश दिया था। जिसके आलोक में धारा को बांधने का कार्य चल रहा था। नदी का रौद्र रूप देखकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।