News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

पेगासस के खुलासे पर कांग्रेस ने कहा- मोदी सरकार ने किया प्रजातंत्र का चीरहरण,


कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अभी तक हमने केवल ये देखा था अमुक व्यक्ति की जासूसी हुई, पर अब ये कनेक्शन सामने आ गया है क्रोनोलॉजी समझिए, जैसा अमित शाह जी कहते हैं.

पेगासस विवाद सामने आने और उसमें कथित तौर पर फोन टैपिंग की लिस्ट में राहुल गांधी समेत विपक्ष के नेताओं और कैबिनेट मंत्रियों और जजों व पत्रकारों के नाम होने के बाद कांग्रेस लगातार केन्द्र सरकार पर हमला बोल रही है. एक दिन पहले कथित जासूस कांड को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री का इस्तीफा मांगने वाली कांग्रेस पार्टी की तरफ से मंगलवार को उसके बड़े नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कर्नाटक में सरकार गिराने में पेगासस के इस्तेमाल का आरोप लगाया.

सुरजेवाला ने कहा- संविधान को पांव तले रौंदा गया

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अभी तक हमने केवल ये देखा था अमुक व्यक्ति की जासूसी हुई, पर अब ये कनेक्शन सामने आ गया है क्रोनोलॉजी समझिए, जैसा अमित शाह जी कहते हैं. उन्होंने कहा कि क्रोनोलॉजी ये है कि चुनी हुई सरकारों को खरीद- फरोख्त के माध्यम से गिराने के षड्यंत्र में पेगासस स्पाइवेयर का इस्तेमाल किया गया, ताकि कांग्रेस की कोलेशन सरकार को कर्नाटक में गिराया जा सके.

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने संविधान को पांव तले रौंदा है. मोदी सरकार ने प्रजातंत्र का चीरहरण किया है और मोदी सरकार ने पेगासस स्पाइवेयर का दुरुपयोग कर कांग्रेस और जनता दल की सांझी सरकार को कर्नाटक में गिरा कर एक नाजायज भाजपा सरकार का गठन किया है. अब ये सारी परतें खुल गई हैं और क्या ये कर्नाटक की सरकार गिराने तक सीमित था. सुरजेवाला ने कहा कि कि शायद अगला सनसनीखेज खुलासा होगा कि इस स्पाइवेयर के माध्यम से मध्य प्रदेश की कांग्रेस की सरकार भी गिराई गई या फिर अरुणाचल की सरकार भी गिराई गई, मणिपुर की सरकार भी गिराई गई, गोवा के जनमत से भी कांग्रेस को वंचित कर दिया, जनमत मिलने के बाद और ना जाने कहाँ-कहाँ, कौन-कौन सी सरकारें गिराई गई, ये सब अब सामने आ जाएगा.

खड़गे बोले- महाराष्ट्र में भी हाथ डालने की कोशिश

इधर, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज मैं इतना ही कहूंगा कि पूरे डेमोक्रेटिक इंस्टीट्यूशन को और डेमोक्रेसी को खत्म करने के लिए पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह यार हो गए हैं. उन्होंने कहा कि डेमोक्रेटिक वे से ही उन्होंने सत्ता हासिल की है, लेकिन डेमोक्रेसी को खत्म करके अथॉरिटेटिव, डिक्टेटरशिप चलाने की कोशिश वो कर रहे हैं. इसलिए मैं कहूंगा कि सिर्फ जो कर्नाटक का बाहर आया है, तो मैं ये समझता हूं कि इसी का इस्तेमाल ऐसा स्पाइंग करके, सारी मालूमात लेकर उन्होंने मध्य प्रदेश का किया होगा, गोवा का किया होगा, मणिपुर का किया होगा, अरुणाचल का किया होगा.