Latest News करियर

जेईई मेन अप्रैल सेशन के लिए करेक्शन विंडो खुली, कब तक कर सकते हैं सुधार


जेईई मेन अप्रैल सेशन के आवेदन फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो खोल दी गई है। इसके तहत, जिन उम्मीदवारों ने इस सेशन के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर अब अपने फॉर्म को एडिट कर सकते हैं। एडिट करने के लिए उम्मीदवारों को jeemain.nta.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपने फाॅर्म में सुधार कर पाएंगे।

जेईई मेन अप्रैल सेशन परीक्षा फॉर्म में करेक्शन के लिए Jeemain.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद JEE Main 2021 प नया रजिस्ट्रेशन और आवेदन फॉर्म सुधार लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग कर लॉगिन करें। इसके बाद लॉगिन करने के बाद, JEE Main Correction in Application Form 2021 लिंक पर क्लिक करें और सुधार करने के लिए आगे बढ़ें। इसके बाद आवश्यक परिवर्तन करें। इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि जेईई मेन अप्रैल फॉर्म सुधार की अंतिम तिथि 4 अप्रैल है। वहीं अप्रैल सेशन फॉर्म जमा करने की लास्ट भी यही है। एनटीए ने स्पष्ट किया है कि 4 अप्रैल, 2021 के बाद जेईई मेन आवेदन सुधार करने की सुविधा नहीं दी जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि जेईई अभ्यर्थी आवेदन पत्र में डिटेल्स, सत्र, श्रेणी, विषय इत्यादि में बदलाव कर सकते हैं। बता दें कि जेईई मेन अप्रैल 2021 परीक्षा 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। वहीं JEE मेन अप्रैल एडमिट कार्ड 2021 जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।