Latest News महाराष्ट्र

मुंबई अस्पताल में आग से मरने वाले ज्यादातर मरीज वेंटिलेटर पर थे: उद्धव ठाकरे


मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुंबई के भांडुप इलाके में एक मॉल में आग लगने की घटना के लिए जिम्मेदार पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने उन परिवार के सदस्यों से भी माफी मांगी, जिन्होंने घटना में अपने लोगों को खो दिया।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, ठाकरे ने कहा, “अगर इसमें किसी की अनदेखी होगी तो कार्रवाई जरूर होगी। जिनकी मौत हुई है, उनके परिवारों से मैं माफी मांगता हूं। फायर ब्रिगेड ने अच्छा काम किया है। कुछ लोग जो वेंटिलेटर पर थे, उन्हें हम नहीं बचा पाए। अस्पताल के नीचे जो ऑफिस या दुकान थी, वहां आग लगी और फैल गई।” मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया। मुख्‍यमंत्री की टिप्पणी के बाद मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने कहा कि सनराइज अस्पताल के प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है। नागरले ने एएनआई के हवाले से कहा, “आग की घटना में 10 लोगों की मौत हो गई है। यह एक गंभीर घटना है। अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है। हम मामला दर्ज करेंगे।” बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने पहले ही आग की घटना की जांच का आदेश दिया है।

आग की घटना के बारे में बोलते हुए मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, “यह पहली बार है, जब मैंने किसी मॉल में अस्पताल देखा है। यह बहुत गंभीर स्थिति है। सात मरीज वेंटिलेटर पर थे। 70 मरीजों को दूसरे अस्पताल में ले जाया गया है। आग के कारण का पता लगाने के लिए एक जांच होगी।”

फिलहाल आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है अभी भी दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटे हैं।

मॉल की तीसरी मंजिल पर बने कोविड हॉस्पिटल में देर रात अग लग गई थी। आग करीब रात 12 बजे लगी। जिस वक्त मॉल में आग लगी उस दौरान अस्पताल में 76 कोरोना मरीज भर्ती थे ।