News TOP STORIES नयी दिल्ली

‘भारत बंद’ को राहुल गांधी का समर्थन, ट्वीट कर कहा- सत्याग्रह से अन्याय और अहंकार का अंत होगा


नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने किसान संगठनों द्वारा आज बुलाए गए ‘भारत बंद’ का समर्थन करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा,’ भारत का इतिहास गवाह है कि सत्याग्रह से ही अत्याचार, अन्याय व अहंकार का अंत होता है। आंदोलन देशहित में हो और शांतिपूर्ण हो!

किसान आंदोलन को आज 4 महीने हुए पूरे

नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को आज 4 महीना पूरा हो गया है, लेकिन ना तो किसान और ना ही सरकार कोई भी अपनी बात से टस से मस नहीं हो रहा है। इसके बाद आज चार महीने पूरे होने के बाद किसान संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया है। बंद के चलते देश के कई हिस्सों में आज रेल और सड़क परिवहन प्रभावित है। भारत बंद आज सुबह छह बजे से शुरू चुका है जो कि शाम छह बजे तक जारी रहेगा।

इससे पहले भी राहुल गांधी ने किसानों के समर्थन में किए हैं ट्वीट

बता दें कि इससे पहले भी किसानों के समर्थन में राहुल गांधी अपनी रैलियों में बोल चुके हैं। 23 मार्च को शहीद दिवस वाले दिन राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि बॉर्डर पर जवान का, दिल्ली सीमा पर किसान का, केंद्र सरकार जवाब दो, उनकी शहादत के अपमान का!

ना डरेंगे, ना झुकेंगे अत्याचार का सामना सत्याग्रह से करेंगे- राहुल गांधी

इससे पहले 20 मार्च के ट्वीट में भी राहुल गांधी ने लिखा था कि कृषि विरोधी सरकार को तीनों क़ानून वापस लेने ही होंगे। 56 छोड़ो, हम एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे!। ना डरेंगे, ना झुकेंगे अत्याचार का सामना सत्याग्रह से करेंगे। तीनों कृषि विरोधी क़ानून वापस लेने ही होंगे!।