News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

जेवर एयरपोर्ट: पीएम मोदी ने किया नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्‍यास,सुनने उमड़ा अपार जनसमूह


2.40 PM : पीएम मोदी ने सभी को दिया बधाई

प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी ने नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए सभी को बधाई दिया। 21वी सदी में इंफ्रास्ट्रकचर का निर्माण जोरो पर है। इससे करोड़ों लोग लाभांवित होंगे।

14:20 PM सीएम योगी दे रहे संबोधन

यूपी के सीएम ने अपने संबोधन में उन किसानों का धन्‍यवाद दिया जिन्‍होंने इस एयरपोर्ट के लिए अपनी जमीन सीएम आवास पर आकर दी। उन्‍होंने ये भी कहा कि यूपी के किसानों के गन्‍ने की मिठास बढ़ाने का काम यूपी की सरकार ने केंद्र के साथ मिलकर किया है।  उन्‍होंने यूपी सरकार की कुछ योजनाओं की भी जानकारी दी। उन्‍होंने कहा कि इन योजनाओं से लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने अपने संबोधन में कहा कि यहां के युवाओं की आंखों में उनका सपना पूरा होने की चमक दिखाई दे रही है। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी ने यहां के उत्‍थान का जो संकल्‍प लिया था वो आज पूरा हो रहा है। जो जिम्‍मेदारी यूपी के सीएम और केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय को दी गई थी वो भी आज पूरी होने जा रही है। उन्‍होंने कहा कि ये पीएम मोदी की ही मंशा थी कि जेवर में ही एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनेगा। पीएम मोदी का ही ये सपना था जिसके तहत यहां पर हजारों करोड़ का निवेश किया जा रहा है। आने वाले समय में यहां पर तेजी से प्रगति होगी।

14:05 PM उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पीएम मोदी का स्‍वागत किया।

14:00 PM प्रदर्शन का किया अवलोकन

प्रधानमंत्री ने यहां पर पहुंचकर सबसे पहले प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्‍होंने यहां पर रखे गए एयरपोर्ट के पूरे माडल का भी अवलोकन किया और इसकी जानकारी भी ली।