Latest News अन्तर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य

जो बाइडन ने लगाया कोरोना का दूसरा बूस्टर डोज,


वाशिंगटन, : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को अपना दूसरा कोरोना बूस्टर शाट ले लिया है। बाइडन ने खुद ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि मैनें दूसरा बूस्टर डोज ले लिया है और मुझे कोई दर्द नहीं हुआ है। बाइडन ने इसी के साथ ही कोरोना वैक्सीन का बूस्टर डोज लगाने के लिए कोरोना संबंधी वेबसाइट COVID.gov को लांच कर 50 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को बूस्टर लेने की सलाह दी।

वेबसाइट पर मिलेगी हर जानकारी

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि ये वेबसाइट एक ऐसा मंच है जहां कोरोना सुरक्षा संबंधित हर सुविधा प्राप्त होगी। बाइडन ने लांच की घोषणा करते हुए कहा कि यह एक वन-स्टाप शाप है जहां अमेरिका में कोई भी व्यक्ति वायरस को नेविगेट करने और कोरोना संबंधी किसी भी जानकारी के लिए यहां जा सकता है।

सीएनएन के अनुसार, बाइडन ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अपने सभी सांसदों से भी कोरोना सुरक्षा इंतजामों के लिए और अधिक धन सुरक्षित करने का आग्रह किया है। राष्ट्रपति ने कहा कि नई फंडिंग के बिना, अमेरिका जून से आगे अपनी वर्तमान परीक्षण क्षमता को बनाए रखने में सक्षम नहीं होगा और बाद में उसके पास बूस्टर शॉट्स प्रदान करने के लिए पर्याप्त वैक्सीन आपूर्ति नहीं होगी।