Latest News झारखंड रांची

झारखंडः बढ़ेगी पूर्व मुख्यगमंत्री की परेशानी; घोटालों को लेकर घेर रहे हैं विरोधी, भाजपा खामोश,


  • विधानसभा चुनाव में अपनी ही सीट के साथ सत्‍ता गंवाने के बाद पार्टी के भीतर अपनी जगह बनाने में संघर्षरत झारखण्‍ड के पूर्व मुख्‍यमंत्री की परेशानियां और बढ़ सकती हैं। सत्‍ता छिनने के बाद कमजोर हुए रघुवर दास पहले से अपनी ही पार्टी के सूबे के बड़े आदिवासी नेताओं को खटकते रहते थे। अब विपक्ष उन्‍हें घेरने की कोशिश में जुट गया है।

रघुवर कैबिनेट में ही सदस्‍य रहे सरयू राय ने पहले उन्‍हें कड़ी चुनौती दी। सरकार में रहते उन्‍हें घेरते रहते थे। तीखापन बढ़ा तो भाजपा छोड़ रघुवर दास के खिलाफ ही जंग में उतर गये और पछाड़ भी दिया। हराने के बावजूद सरयू राय का आक्रमण कम नहीं हुआ। रांची में टाउन प्‍लानिंग में लम्‍हों की खता नाम से मैनहर्ट घोटाले पर अदालती आदेश और सरकारी फाइलों की टिप्‍पणियों पर केंद्रित किताब ही लिख डाली। दो दिन पूर्व सरयू राय ने मुख्‍यमंत्री को पत्र लिखकर रघुवर काल में हुए राज्‍य स्‍थापना दिवस समारोह 2016 एवं 2017 के मौके पर टॉफी, टी शर्ट, गीत-संगीज और साज-सज्‍जा घोटाला की एसीबी या सीबीआइ से जांच की मांग की है। इस तरह के आरोप भरे पत्र सरयू राय लगातार लिखकर जांच की मांग करते रहे हैं।

सत्‍ता संभालने के तत्‍काल बाद हेमन्‍त सरकार ने मैनहर्ट घोटाल के नाम से चर्चित सीवरेज-ड्रेनेज के डीपीआर से संबंधित घोटाले की जांच एसीबी (एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो) को सौंप दी। कंबल घोटाले की भी निगरानी जांच चल रही है। राज्‍यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग मामले में भी रघुवर दास को घेरा है। मामले और भी हैं।