Latest News झारखंड रांची

झारखंड में बड़ी साजिश नाकाम, नक्सलियों के लगाए गए 25 से अधिक IED बम बरामद


  • झारखंड के सरायकेला-खरसावां में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए अभियान में बड़ी सफलता मिली. सुरक्षाबलों ने कुचाई के नीमडीह और किनिद्रा गांव में नक्सलियों द्वारा लगाए गए 25 से अधिक IED बम बरामद किए हैं. ये आईईडी बम सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाए गए थे.

सीआरपीएफ की 157 एफ बटालियन और दलभंगा ओपी थाना पुलिस की ओर से चलाए गए अभियान में यह सफलता मिली. इससे पहले सुरक्षाबलों को 3 सितंबर को रूगुडीह से डोडारदा जाने वाले कच्चे रास्ते में लगाए गए 35 केन बम मिले थे.

सभी बम किए गए नष्ट

बताया जा रहा है कि आईईडी बम सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों की ओर से प्लांट किए गए थे. सीरीज में लगाए गए ये बम काफी बड़ा नुकसान पहुंचा सकते थे. बम निरोधक दस्ते ने सभी आईईडी को नष्ट कर दिया.

नक्सलियों के सरेंडर के बाद मिल रही खुफिया जानकारी

हाल ही में हार्डकोर नक्सली महाराज प्रमाणिक और बैलून सरदार ने झारखंड पुलिस के सामने सरेंडर किया था. झारखंड पुलिस समेत अन्य जांच एजेंसियां इनसे लगातार पूछताछ कर रही हैं. बताया जा रहा है कि पूछताछ में नक्सली साजिशों के बारे में तमाम बड़े खुलासे हुए हैं. हालांकि, पुलिस ने अभी इन दोनों नक्सलियों के सरेंडर का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. पुलिस जल्द ही इसके बारे में ऐलान कर सकती है.