Latest News झारखंड रांची

झारखंड में सरकार गिराने की साजिश में नया दावा, महाराष्ट्र के दो BJP विधायक भी शामिल


  1. झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार गिराने की साजिश का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. नई-नई बातें सामने आने लगी हैं. अब इस मामले में महाराष्ट्र बीजेपी के दो विधायकों का भी नाम सामने आ रहा है. गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को इस पूरे खेल के बारे में बताया है. आरोपी अभिषेक दुबे ने पुलिस को बताया कि कांग्रेस के 11 विधायकों के साथ डील हो रही थी और एक करोड़ रुपये एडवांस देने की बात हुई थी.

अभिषेक दुबे ने पुलिस को बताया है कि कांग्रेस के विधायक डॉ इरफान अंसारी, उमाशंकर अकेला और निर्दलीय विधायक अमित कुमार यादव के साथ अमित सिंह, निवारण महतो और अभिषेक दुबे तीनों दिल्ली गए थे. दिल्ली एयरपोर्ट से जय कुमार नाम के एक शख्स ने उन लोगों को रिसीव किया. तीनों विधायक एक इनोवा कार से और बाकी लोग दूसरी गाड़ी से होटल के लिए रवाना हो गए. रांची से दिल्ली जाने के लिए विधायक अमित कुमार यादव को टिकट जय कुमार ने भेजा था. जय कुमार महाराष्ट्र बीजेपी विधायक का भांजा है.

कांग्रेस के दोनों विधायक डॉ इरफान अंसारी और उमाशंकर अकेला के साथ-साथ विधायक अमित कुमार यादव की दिल्ली में महाराष्ट्र के दो विधायकों से बैठक हुई. दोनों विधायकों से जय कुमार ने मुलाकात करवाई. महाराष्ट्र के विधायक चंद्रशेखर राव और चरण सिंह से इन विधायकों की मुलाकात हुई थी. जो जानकारी है उसके अनुसार जय कुमार चंद्रशेखर राव का भांजा है. अभिषेक दुबे ने जो बयान दिया है, उसके अनुसार इसी मुलाकात में कांग्रेस के विधायकों को एक करोड़ रुपये एडवांस देने की डील हो चुकी थी. लेकिन जब कांग्रेस के विधायकों को एडवांस पैसा नहीं मिला तो वे नाराज भी हो गए.