News TOP STORIES उत्तर प्रदेश छत्तीसगढ़ जमशेदपुर झारखंड नयी दिल्ली रांची राष्ट्रीय

झारखंड समेत तीन राज्यों में फिर भड़की हिंसा, जमशेदपुर में इंटरनेट बंद; सोनीपत में धर्मस्थल में बवाल


नई दिल्ली,  झारखंड, छत्तीसगढ़ समेत देश के तीन राज्य हिंसा की चपेट में हैं। जमशेदपुर में महावीरी झंडे के अपमान को लेकर दो समुदायों में झड़प हो गई। वहीं, हरियाणा के सोनीपत में धर्मस्थल में घुसकर मारपीट और तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। इसके अलावा, छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में हिंदू युवक की मौत के बाद हिंसा भड़क उठी है। घटनास्थल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

जमशेदपुर में धारा 144 लागू

झारखंड में जमशेदपुर जिले के कदमा शास्त्री नगर ब्लॉक 3 में महावीरी झंडा के अपमान को लेकर हिंसा भड़क उठी। माहौल बिगड़ने के बाद क्षेत्र में धारा 144 लगा दिया गया। इंटरनेट सेवा को भी अस्थायी रूप से बंद कर दिया गय। बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। बताया जाता है कि महावीरी झंडे के अपमान को लेकर रविवार शाम दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए और एक-दूसरे पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिससे भगदड़ मच गई।

उपद्रवियों ने वाहनों और दुकानों में लगाई आग

उपद्रवियों ने दो दोपहिया वाहन समेत पांच दुकानों में आग लगा दी। इस दौरान समुदाय विशेष की ओर तीन राउंड फायरिंग भी की गई। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। शास्त्री नगरह ब्लॉक संखअया-2 के मस्जिद समेत आसपास के इलाकों से 50 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है।

सोनीपत में विशेष समुदाय के धर्मस्थल पर हमला

हरियाणा के सोनीपत जिले के सांदल कलां गांव में समुदाय विशेष के लोगों पर हमला करने का मामला सामने आया है। यह हमला उस समय किया गया। यह हमला रात को उस समय किया गया, जब लोग रमजान की नमाज अदा कर रहे थे। बताया जाता है कि नमाजियों पर 15 से 20 हथियारबंद हमलावरों ने हमला किया। पुलिस ने 19 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। इलाके मेंतनाव का माहौल है।

बेमेतरा हिंसा के बाद VHP का राज्यव्यापी बंद

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में दो बच्चों के बीच हुए मामूली विवाद को लेकर दो समुदाय आमने-सामने आ गए। इस दौरान एक हिंदू युवक की हत्या कर दी गई, जिसके बाद हिंसा भड़क उठी। समुदाय विशेष के लोगों ने पुलिस पर भी पथराव किया, जिसमें सहायक उप निरीक्षक घायल हो गए। पुलिस ने गांव को छावनी में तब्दील कर दिया है। आसपास के जिलों से भी पुलिस फोर्स बुलाई गई है। इसी मामले को लेकर विहिप ने आज राज्यव्यापी बंद बुलाया है।