News खेल

टिम पेन ने घोषणा- कब छोड़ देंगे ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम की कप्तानी, कहा- स्मिथ बने अगले कप्तान


  1. नई दिल्ली, । ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने इस बात के संकेत दिए हैं कि, अगर उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वर्ष इंग्लैंड के खिलाफ एशेज जीत लेती है तो वो कप्तानी को अलविदा कर देंगे। इसके बाद उन्होंने स्टीव स्मिथ को अगला टेस्ट कप्तान बनाए जाने की भी बात कही। इस सीजन की शुरुआत में ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उनकी धरती पर टेस्ट सीरीज में हरा दिया था और इसके बाद से उनकी कप्तानी को लेकर काफी बातें हो रही है साथ ही उन पर कप्तानी से हटने का भी दवाब है। वहीं दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ साल 2018 में गेंद से छेड़छाड़ वाली घटना से पहले कंगारू टेस्ट टीम के कप्तान रह चुके हैं।

टिम पेन ने कहा कि, मैंने स्टीव स्मिथ की कप्तानी में जितना भी खेला है वो शानदार था साथ ही उनकी तकनीक बेहतरीन है। उन्हें काफी कम उम्र में ही कप्तानी सौंप दी गई थी और वो उसके लिए तैयार नहीं थे। वो काफी कुछ मेरी तरह ही हैं। हालांकि जब तक मैं टीम में आया वो परिपक्व हो चुके थे और उसके बाद साउथ अफ्रीका में वो घटना हो गई। वैसे मैं इस बात का समर्थन करता हूं कि, उन्हें अगला टेस्ट कप्तान बनाया जाए। पेन ने संकेत दिए कि, अगर इस साल उनकी टीम एशेज जीत जाती है तो वो कप्तानी छोड़ देंगे।

उन्होंने कहा कि, कम से कम अगले छह टेस्ट तक तो मैं कप्तान हूं । मुझे लगेगा कि समय सही है और हम एशेज में आस्ट्रेलिया का सफाया कर देते हैं तो वह जाने का सही समय होगा। भारत के खिलाफ सीरीजके बारे में उन्होंने कहा कि वे आपका ध्यान हटाने में माहिर हैं। हम उसी में फंस गए। जैसे उन्होंने कहा कि वे गाबा नहीं जायेंगे तो हमें पता ही नहीं था कि हम कहां खेलेंगे। इससे हमारा फोकस हट गया। ऐसी अटकलें थी कि भारतीय टीम उस दौरे पर ब्रिसबेन में नहीं खेलना चाहती थी लेकिन भारत ने खेला और आखिरी दिन मैच जीतकर इतिहास रच दिया।