Latest News खेल

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में होगा बदलाव,


  • ऑस्ट्रेलिया टीम इस वक्त काफी मुश्किल दौर से गुजर रही है. वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले वार्नर और कमिंस समेत 7 बड़े खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं. इन खिलाड़ियों का चयन टी20 वर्ल्ड कप की लिए खटाई में पड़ रहा है.

इस साल इंडिया में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़ी मुश्किल में नज़र आ रही है. वर्ल्ड कप की तैयारी के मद्देनज़र ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने का फैसला किया था. लेकिन सात खिलाड़ियों ने इस दौरे से अपना नाम वापस ले लिया. लिमिटिड ओवर टीम के कप्तान एरोन फिंच ने संकेत दिए हैं कि टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम नए खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है.

फिंच का कहना है कि दौरे से पीछे हटने वाले सात खिलाड़ियों के लिए वर्ल्ड कप की टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा. फिंच इन खिलाड़ियों के फैसले से काफी हैरान थे. फिंच ने कहा, “मेरी राय में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना और बेहतर करना विशेष है, इसलिए जो खिलाड़ी इन दौरों पर जा रहे हैं उन्हें पहली प्राथमिकता दी जाएगी. कुछ अच्छे अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन को नजरअंदाज करना मुश्किल है.”

फिंच का मानना है कि वर्ल्ड कप में अच्छे फॉर्म वाले खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. उन्होंने कहा, “आपको मौजूदा फॉर्म में होने की जरूरत है. यह वातावरण टी 20 विश्व कप के समान हो सकते हैं. बांग्लादेश की स्थिति भारत और यूएई के समान है. इन दो में से किसी एक जगह पर टी 20 विश्व कप होना है.”

वार्नर और कमिंस कीहो सकती है वापसी

ऑस्ट्रेलियाई टीम 28 जून को चार्टर प्लेन के जरिए वेस्टइंडीज रवाना होगी जहां उसे पांच मैचों की टी 20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इसके बाद टीम अगस्त के शुरूआत में पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश जाएगी.

बता दें कि डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस और ग्लैन मैक्सवेल जैसे बड़े खिलाड़ियों ने भी टीम से नाम वापस लिया है. इन तीनों खिलाड़ियों को हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम से बाहर रखना आसान नहीं होगा. इन खिलाड़ियों का कहना है कि बायो बबल की वजह से उनका मानसिक स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है और वो अपने परिवार के साथ वक्त गुजारना चाहते हैं.