News TOP STORIES खेल

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से जसप्रीत बुमराह हुए बाहर, BCCI ने की आधिकारिक पुष्टी


नई दिल्ली,। टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक बड़ा झटका लगा है। सोमवार को बीसीसीआइ ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आगामी टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं होंगे। बता दें कि जसप्रीत बुमराह के बैक इंजरी की जांच बेंगलुरू स्थित एनसीए में  बीसीसीआइ की मेडिकल टीम कर रही है।

jagran

बता दें कि कुछ दिनों पहले समाचार एजेंसी पीटीआइ के मुताबिक जो खबर सामने आई थी उसके अनुसार जसप्रीत बुमराह को बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया है। आखिरकार इस बात पर बीसीसीआइ ने मुहर लगा दी है कि जसप्रीत बुमराह आगामी टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे।

बीसीसीआइ के मुताबिक बहुत ही जल्द इस टूर्नामेंट के मद्देनजर जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर किस तेज गेंदबाज को टीम में शामिल किया जाएगा, उसकी जानकारी दी जाएगी। बता दें कि फिलहाल वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे तीन टी20 सीरीज से बाहर हुए हैं।

 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद फिर उभर आई बुमराह की पीठ इंजरी

 

बता दें कि चोट के बाद टीम इंडिया में वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की थी। इस मैच में बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को यॅार्कर के जरिए बोल्ड कर दिया था। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने तीसरा टी20 मुकाबला भी खेला। इस सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले बुमराह की पीठ इंजरी फिर उभर आई।

टीम इंडिया ने जसप्रीत बुमराह की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड ने उम्मीद जताई थी कि जसप्रीत बुमराह आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले ठीक हो सकते हैं।