Latest News खेल

टी20 विश्व कप पर छाए संकट के बीच बीसीसीआई की ओर से आया बड़ा बयान,


  1. भारत में कोरोनावायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में भारत में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्व कप पर सवाल खड़े हो रहे हैं. कई लोगों ने कहा है कि ऐसी स्थिति में भारत में टी20 विश्व कप (T20 World Cup)का आयोजन कराना सही नहीं होगा. ऐसी भी खबरें आई थीं कि इस टूर्नामेंट की मेजबानी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को मिल सकती है, लेकिन अभी तक इनका हकीकत से वास्ता नहीं दिख रहा है. इसी बीच बीसीसीआई को यकीन है कि टी20 विश्व कप अक्टूबर में भारत में ही होगा हालांकि इसे नौ की बजाए पांच शहरों में कराया जा सकता है.

परंपरा यही है कि आईसीसी बैकअप में विकल्प तैयार रखता है और पिछले एक साल से वह विकल्प यूएई है. भारत में इस समय आईपीएल बायो बबल में हो रहा है लेकिन बीसीसीआई के सामने असल चुनौती टी20 विश्व कप प्रतिकूल परिस्थितियों में कराने की है. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा ,” हमें उम्मीद है कि अभी पांच महीने का समय है और लोगों को टीके मिल रहे हैं तो विश्व कप भारत में ही होगा. यह हो सकता है कि नौ शहरों की बजाए मैच चार या पांच शहरों में हो.”

नहीं आ पाए अधिकारी

आईसीसी के एक निरीक्षण दल को 26 अप्रैल को दिल्ली आकर आईपीएल के बायो बबल का जायजा लेना था लेकिन भारत यात्रा पर लगे प्रतिबंध के कारण दौरा स्थगित करना पड़ा. अधिकारी ने कहा ,” उस टीम को इस सप्ताह आना था लेकिन यात्रा प्रतिबंध लागू होने से वे बाद में आएंगे.”

यूएई में कराने पर विचार नहीं

आईसीसी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई को बताया कि टूर्नामेंट यूएई में कराने पर अभी कोई विचार नहीं किया जा रहा है.उन्होंने कहा ,”हम हालात पर नजर रखे हुए हैं. इस समय फैसला लेना जल्दबाजी होगा. टीम नहीं आई क्योंकि यूएई से भारत की यात्रा पर प्रतिबंध है.”