Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘टूलकिट’ मामले के खिलाफ कांग्रेस की बड़ी तैयारी,


  1. नई दिल्ली: टूलकिट को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच छिड़ी जंग अब अदालतों के दरवाज़ों तक पहुंचती दिख रही है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार कांग्रेस कथित रूप से भाजपा नेताओं द्वारा दस्तावेज़ों से छेड़छाड़ कर भ्रम फैलाने की कोशिश के खिलाफ देश के विभिन्न शहरों में भाजपा नेताओं के खिलाफ अदालतों में मामले दर्ज कराने की योजना बना रही है।

इसकी शुरुआत छत्तीसगढ़ के रायपुर से की जा चुकी है और अब अन्य शहरों की बारी है। पार्टी के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ऐसे संकेत देते हुए कहा कि कांग्रेस भाजपा की हेराफेरी को बेनकाब करने के लिए क़ानून के हर रास्ते का सहारा लेगी और इस मामले में हर स्तर की लड़ाई लड़ेगी। उल्लेखनीय है की ट्विटर ने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट को मेनिपुलेटेड मीडिया करार देकर एक गहरा झटका भाजपा के उस दावे को दिया जिसमें वे कांग्रेस पर आरोप लगा रही थी कि विपक्षी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने के लिए टूलकिट का इस्तेमाल कर रही है।

सौम्या वर्मा पर कांग्रेस सांसद राजीव गौड़ा ने क्या कहा

इस मामले में लोकमत ने जब कांग्रेस सांसद राजीव गौड़ा से बात की तो उन्होंने स्पष्ट किया कि सौम्या वर्मा ने सेंट्रल विस्टा पर एक दस्तावेज़ तैयार किया था जिसे भाजपा ने चुरा कर उस दस्तावेज के मजमून को बदला और लेटरहेड का इस्तेमाल कर मनगढंत कहानी लिख डाली। कांग्रेस ने कभी वह दस्तावेज़ तैयार नहीं किया जिसका उल्लेख भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, संबित पात्रा और दूसरे नेता कर रहे हैं।

इस पूरे प्रकरण ने एक और मोड़ उस समय लिया जब दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कांग्रेस की कई दिनों से लंबित पड़ी तहरीर को स्वीकार कर रिपोर्ट दर्ज की।