Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

टूलकिट विवाद: कांग्रेस ने ट्विटर से रविशंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी समेत 11 केंद्रीय मंत्रियों पर कार्रवाई को कहा


  1. नई दिल्ली,  कांग्रेस ने कथित फर्जी टूलकिट विवाद में ट्विटर से 11 केंद्रीय मंत्रियों के ट्वीट पर भी कार्रवाई करने के लिए कहा है। पार्टी ने ट्विटर को आधिकारिक पत्र भेजकर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के कथित फर्जी टूल किट को साझा कर किए गए इन केंद्रीय मंत्रियों के ट्वीट को मेनीपुलेटेड मीडिया की श्रेणी में डालने के लिए कहा है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की आलोचना करते हुए कहा कि दोषी भाजपा नेताओं पर कार्रवाई के बजाय फर्जीवाड़े का भांडा फोड़ने वालों को डराने-धमकाने की कोशिश की जा रही है।

कथित टूलकिट विवाद में पात्रा समेत पांच भाजपा नेताओं के ट्वीट को मेनीपुलेटेड मीडिया घोषित करने के बाद केंद्रीय मंत्रियों के ट्वीट पर कार्रवाई के लिए कांग्रेस ने मंगलवार को ट्विटर को आधिकारिक पत्र भेजा। इस पत्र में जिन केंद्रीय मंत्रियों के ट्वीट मेनीपुलेटेड घोषित करने की मांग की गई है उनमें रविशंकर प्रसाद, स्मृति ईरानी, गिरिराज सिंह, प्रहलाद जोशी, धर्मेंद्र प्रधान, रमेश पोखरियाल निशंक, हर्षव‌र्द्धन, थावरचंद्र गहलोत, मुख्तार अब्बास नकवी और गजेंद्र ¨सह शेखावत शामिल हैं।

ट्विटर के दफ्तरों में दिल्ली पुलिस के जाने को छापे की कार्रवाई बताते हुए सुरजेवाला ने कहा कि टूलकिट मामले में फर्जीवाड़ा भाजपा नेताओं और प्रवक्ताओं ने किया मगर पूछताछ ट्विटर और कांग्रेस से हो रही है। यह उल्टा चोर कोतवाल को डांटे जैसी बात है। हकीकत में पूछताछ भाजपा नेताओं से और छापा भाजपा दफ्तर पर पड़ना चाहिए जहां फर्जीवाड़ा किया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ने की बजाय भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री फर्जी टूलकिट अभियान में जुटे हैं। यह राजधर्म नहीं है।