पटना

जहानाबाद: एडीजी करूणा सागर की पहल पर रेड क्रॉस को मिला तीन सेट आक्सीजन कान्सेन्ट्रेटर


कुछ दिन पूर्व ही पोर्टेबल डिजिटल एक्सरे मशीन भी कराया था उपलब्ध

जहानाबाद। अपर पुलिस महानिदेशक व आधुनिकीकरण ब्यूरो ऑफ़ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट दिल्ली के निदेशक करूणा सागर की पहल पर दिल्ली निवासी सामाजिक कार्यकर्ता डॉ विमल जोशी ने भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी जहानाबाद को तीन सेट आक्सीजन कान्सेन्ट्रेटर उपलब्ध कराया। मंगलवार को सोसाइटी के चेयरमैन प्रो. डॉ सत्येन्द्र कुमार ने कान्सेन्ट्रेटर को कार्यालय कक्ष में प्राप्त किया। बतातें चलें कि कोरोना संक्रमण के कारण उत्पन्न संकट के इस दौर में डॉ सागर जिलाधिकारी सह प्रेसिडेंट भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी नवीन कुमार से बातचीत करते रहे हैं और हरसंभव मदद करते आ रहे है।

इस बाबत जिलाधिकारी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि जहानाबाद रेडक्रॉस सोसायटी अपनी क्षमता का इतना विकास करें कि हर संकट की घड़ी में जहानाबाद के लोगों की सेवा कर सके। अपर पुलिस महानिदेशक करुणा सागर जी ने जिला रेडक्रॉस सोसाइटी को पीड़ित मानवता के सेवार्थ सक्षम बनाने में महती योगदान दिया है। उनके द्वारा उपलब्ध कराए गए आक्सीजन कान्सेन्ट्रेटर को इसी कड़ी में रखते हुए मैं उन्हें साधुवाद देता हूं और उम्मीद रखता हूं कि वे रेडक्रॉस सोसायटी की क्षमता को बढ़ाने में अपना योगदान देते रहेंगे। डीएम ने कहा कि एडीजी के द्वारा कोरोना संक्रमण काल में इस जिले के लिए लगातार प्रशंसनीय कार्य किए जा रहे हैं।

मौके पर सोसायटी के चेयरमैन प्रो डॉ सत्येन्द्र कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के वक्त में डॉ करुणा सागर के द्वारा आक्सीजन कान्सेन्ट्रेटर उपलब्धा कराना अति महत्वपूर्ण कार्य की श्रेणी में आता है। वहीं सोसायटी के सचिव विश्वनाथ प्रसाद ने कहा कि करुणा सागर जी का जहानाबाद से गहरा लगाव है। यही कारण है कि वे सेवा का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। कुछ दिन पूर्व ही उन्होंने पोर्टेबल डिजिटल एक्सरे मशीन भी उपलब्ध कराया था। मौके पर रेडक्रॉस सोसाइटी के वाइस चेयरमैन मुकेश कुमार, कोषाधयक्ष राजकिशोर प्रसाद, देवेन्द्र शर्मा, मनोज कुमार रंजन आदि मौजूद थे।