पटना

बिहार में शराबबंदी को और सख्ती से किया जायेगा लागू


(निज प्रतिनिधि)

पटना। बिहार में शराबबंदी को लेकर सरकार सख्त है। यही कारण है कि शराबबंदी को और सशक्त बनाने के लिए १२ आईपीएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी सौंपी गयी है। अब हर रेंज के अधिकारी शराबबंदी पर नजर रखेंगे और पूरी जानकारी डीजीपी को देगे। अपर पुलिस महानिदेशक अपराध अनुसंधान विभागके एडीजी जितेंद्र कुमार को पटना सेंट्रल की जिम्मेदारी दी गयी है। वही अपर पुलिस महानिदेशक अभियान सुनील खोपड़े को शाहाबाद का प्रभार सौंपा गया है। अपर पुलिस महानिदेशक रेल निर्मल कुमार आजाद को मगध क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गयी है।

अब शराबबंदी को लेकर पुलिस की कार्रवाई पर नजर रखी जाएगी। आईपीएस अधिकारियों को अलग-अलग क्षेत्र की जिम्मेदारी दी गयी है। हर रेंज के अधिकारी शराबबंदी पर नजर रखेंगे। अपर पुलिस महानिदेशक एनसीआरबी एवं आधुनिकीकरण कमल किशोर को पूर्णिया क्षेत्र का प्रभार सौंपा गया है। वहीं अपर पुलिस महानिदेशक कमजोर वर्ग अनिल किशोर बेगूसराय जिले का मॉनिटिरिंग करेंगे। अपर पुलिस महानिदेशक बजट अपील एंव कल्याण पारसनाथ को मुंगेर का प्रभार और राकेश अनुपम को पूर्णिया-भागलपुर रेंज का प्रभार सौंपा गया है।

वही पुलिस महानिरीक्षक एम।आर।नायक को कोसी रेंज की जिम्मेदारी और अपर पुलिस महानिदेशक सुरक्षा विशेष शाखा बच्चू सिंह मीणा को मिथिला रेंज का प्रभार सौंपा गया है। इन अधिकारियों शराबंदी को सख्ती से लागू करने की जिम्मेदारी दी गयी है। पुलिस महानिरीक्षक आधुनिकरण के।एस अनुपम को पूर्णिया क्षेत्र भागलपुर,अपर पुलिस महानिदेशक कमजोर वर्ग अनिल कुमार यादव को बेगुसराय क्षेत्र और अपर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण श्रीमती आर. मलार विजि को चम्पारण क्षेत्र का प्रभार सौपा गया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी की समीक्षा की थी। जिसके बाद से शराबबंदी को और कड़ाई से बिहार में लागू किया जा रहा है। इसी के मद्देनजर आईपीएस अधिकारियों को भी इस काम में लगाया गया है। शराबबंदी को लेकर सरकारी कितनी सख्त है यह साफ दिख रहा है।