Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रंप ने अफगानिस्तान में पैदा हुए हालात पर जो बाइडन को ठहराया जिम्मेदार,


  • वाशिंगटन। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपित जो बाइडन को अफगान सरकार के पतन के बाद अपना पद छोड़ने के लिए कहा है। बता दें कि तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जा कर लिया है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी देश छोड़कर तजाखिस्‍तान चले गए हैं।

ट्रंप ने रविवार को एक बयान में कहा कि मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के लिए इस्तीफा देने का समय आ गया है। उन्होंने अफगानिस्तान में जो कुछ भी होने दिया है, उसके साथ-साथ COVID-19 में जबरदस्त उछाल, सीमा पर तबाही, ऊर्जा स्वतंत्रता का विनाश और हमारी चरमराती अर्थव्यवस्था के बाद उनके इस्तीफे का समय आ गया है।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि बाइडन का इस्तीफा दिया जाना कोई बड़ी बात नहीं होनी चाहिए, क्योंकि बाइडन का चुनाव देश में पहले स्थान के लिए नहीं हुआ है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को राष्ट्रपति अशरफ गनी के देश छोड़ने और तालिबान के राजधानी में प्रवेश व अफगानिस्तान सरकार के गिरने के बाद ट्रंप का बयान आया है।

तालिबान आतंकवादियों ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर कब्जा कर लिया है और राष्ट्रपति भवन पर भी कब्जा कर लिया है। रिपोर्टों से पता चलता है कि तालिबान आंदोलन जल्द ही अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात की पुन: स्थापना की घोषणा करेगा।

इस बीच, व्हाइट हाउस के सलाहकार इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि राष्ट्रपति जो बाइडन को अफगानिस्तान में गहराते संकट को कैसे संबोधित करना चाहिए, हालांकि, इस बारे में अभी तक कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है कि क्या उन्हें अपनी नियोजित अगस्त की छुट्टी से वाशिंगटन लौटना चाहिए।