News TOP STORIES नयी दिल्ली मनोरंजन महाराष्ट्र राष्ट्रीय

ठग सुकेश चंद्रशेखर को दूसरी जेल से शिफ्ट करने पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार से मांगा जवाब


नई दिल्ली, : ठग सुकेश चंद्रशेखर को मंडोली जेल से देश की किसी अन्य जेल में शिफ्ट करने पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है। बता दें कि सुकेश चंद्रशेखर मनी लांड्रिंग व ठगी के आरोप में मंडोली जेल में बंद है।

सुकेश चंद्रशेखर ने दायर की थी याचिका

महाठग सुकेश ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दिल्ली की मंडोली जेल से देश के किसी अन्य जेल में शिफ्ट होने की गुहार लगाई थी। लेकिन कोर्ट ने उसकी याचिका को खारिज कर दिया। शीर्ष अदालत ने 23 अगस्त को सुकेश को तिहाड़ जेल से दिल्ली की मंडोली जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया था। सुकेश ने कहा था कि उसे तिहाड़ में जान का खतरा है।

पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के लिए राजी

सुकेश लगातार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और जेल में बंद सत्येंद्र जैन पर आरोप लगा रहे है। सुकेश ने इसको लेकर एक पत्र भी अपने वकील एके सिंह के जरिए मीडिया में जारी किया है। पत्र में सुकेश ने लिखा है कि वो पालीग्राफी टेस्ट कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है और सच सामने लाने के लिए अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन भी पॉलीग्राफ टेस्ट करवाएं।

सुकेश ने अब तक जेल में बंद होने के दौरान सात पत्र लिख दिए है। जिसमें से तीन पत्र उन्होंने मीडिया को लिखे हैं। सुकेश ने अपने पत्र में दावा किया है कि उसने आम आदमी पार्टी को 50 करोड़ रुपये दिए थे। इन रकम को सात अलग-अलग खातों में सत्येंद्र जैन और कैलाश गहलोत को सौंपे थे। वह अरविंद केजरीवाल से भी मिले थे।

दिल्ली के सीएम ने छपवाई पेड न्यूज

सुकेश ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने वर्ष 2016 में पेड न्यूज के जरिये दिल्ली सरकार के स्कूल मॉडल को प्रचारित करने के लिए पीआर एजेंसी से सुकेश को संपर्क करने को कहा था। उसने दावा किया है कि कुछ महीने पहले दिल्ली सरकार के स्कूलों की जो खबर विदेशी अखबार में छपी थी, वह उसके पीआर दोस्त ने पेड न्यूज के जरिए छापी थी।