Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

डच सिंहासन की उत्तराधिकारी ने सालाना 1.9 मिलियन डॉलर का एलाउंस छोड़ा,


  • डच सिंहासन की उत्तराधिकारी ने एक अभूतपूर्व फैसला लिया है. उसने अपने एलाउंस के अधिकार से हटने का एलान किया है. इस सिलसिले में नीदरलैंड की राजकुमारी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिख फैसले की जानकारी दी है.

डच सिंहासन की उत्तराधिकारी और नीदरलैंड की राजकुमारी अमालिया ने अपना सालाना 1.9 मिलियन डॉलर एलाउंस छोड़ने का एलान किया है. ऑरेंज की राजकुमारी अमालिया राजा विलियम एलेक्जेंडर की सबसे बड़ी बेटी हैं. राजकुमारी ने 10 जून को हाई स्कूल की तालीम पूरी की. 2021 के पतझड़ से लेकर 2020 के बसंत तक राजकुमारी कॉलेज जाने से पहले एक साल का अंतराल लेना चाहती है.

राजकुमारी ने अपना 1.9 मिलियन डॉलर भत्ता छोड़ा

डच सिंहासन की उत्तराधिकारी की उम्र दिसंबर में 18 साल हो रही है. 18 साल पूरा होने पर राजकुमारी 2 करोड़ 66 लाख एलाउंस की हकदार हो जाएगी. लेकिन शुक्रवार को राजकुमारी ने डच प्रधानमंत्री मार्क रुट को एक खत लिखते हुए अपने विरासत के अधिकार से खुद के अलग होने की जानकारी दी. खत में राजकुमारी ने रकम के बारे में लिखा, “जब तक मैं बदले में कुछ ऐसा नहीं करती तब तक मुझे ये असहज लगता है, जबकि अन्य छात्रों के लिए इस समय ज्यादा कठिन है, विशेषकर कोरोना वायरस की इस अवधि में.” अमालिया का मंसूबा अपने एलाउंस की आमदनी के हिस्से को वापस करने का है और अन्य खर्चों के लिए अलग रखे गए धन का इस्तेमाल नहीं करने की मंशा है, जब तक कि अपने आधिकारिक शाही कर्तव्यों की जिम्मेदारी संभालने में सक्षम न हो जाए.