पटना

डीएवी सासाराम के दो कैडेट्स को मिला बेस्ट कैडेट अवार्ड


सासाराम (आससे)। बिहार व झारखंड एनसीसी निदेशालय द्वारा विगत वर्ष कोरोना काल मे उल्लेखनीय कार्य एवं 42वीं बिहार बटालियन एनसीसी द्वारा आयोजित वर्चुअल प्रतियोगिताओं में पूरे उत्साह, कर्तव्यनिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ भाग लेकर अपने प्रतिभा का परचम लहराने वाले डीएवी पब्लिक स्कूल के दो कैडेट्स को एनसीसी निदेशालय ने बेस्ट कैडेट्स अवार्ड से  सम्मानित किया है। कैडेट आदित्य नारायण पांडेय (मरणोपरांत) को रुपए पच्चीस सौ एवं कैडेट अनु पांडेय को तीन हज़ार रुपये का चेक दिया गया।

कैडेट आदित्य नारायण पांडेय की जगह उनके पिता रवि भूषण पांडेय को चेक दिया गया। कैडेट आदित्य के पिता ने कहा कि कैडेट एक होनहार एनसीसी कैडेट के साथ एक अच्छा स्केटर भी था, इस लिये पुरस्कार में मिले रुपये को प्रत्येक साल उसकी याद में एनसीसी दिवस के अवसर पर दो बालक एवं दो बालिका कैडेट्स को स्मृति चिन्ह दे कर सम्मानित करने का निर्माण लिया हूँ।

42वीं बिहार बटालियन के कंमांडिंग ऑफिसर कर्नल संदीप भाटिया एवं कर्नल बलदेव सिंह चौधरी एवं डीएवी स्कूल के प्राचार्य डॉ बीरेन्द्र कुमार ने कहा कि बहुत ही खुशी की बात है कि हमारे बटालियन के दो कैडेट्स को बेस्ट कैडेट का अवार्ड मिला है, पर बहुत दुख भी है कि एक होनहार कर्तव्यनिष्ठ कैडेट आदित्य नारायण पांडेय को मरणोपरांत यह पुरस्कार मिला है। कैडेट आदित्य की स्मृति में उनके पिता ने प्रत्येक वर्ष दो बालक एवं दो बालिका को एन सी सी दिवस के अवसर पर सम्मानित करने का विचार व्यक्त किया है।