News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

डीएसपी सुरेंद्र सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपित डंपर चालक राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार


नूंह, । : डीएसपी सुरेंद्र सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपित मिट्टर को पुलिस ने राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को घटना के बाद से मुख्य आरोपित डंपर चालक मिट्टर की तालाश  थी। फिलहाल, आरोपित से पुलिस की पूछताछ जारी है। 

दरअसल, हरियाणा के नूंह जिले में हो रहे अवैध खनन को रोकने गए तावडू के डीएसपी सुरेंद्र सिंह बिश्नोई पर खनन माफिया ने डंपर चढ़ा दिया। इससे डीएसपी की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई। आरोपितों ने इस घटना को मंगलवार दोपहर को अरावली की पहाड़ियों में अंजाम दिया था। जानकारी के मुताबिक अवैध खनन से जुड़े शातिरों ने पकड़े जाने के डर से इस वारदात को अंजाम दिया गया था।

बता दे कि इस घटना पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ‘बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मैं इसकी निंदा करता हूं। उनके परिवार को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने का भी ऐलान किया था । फिलहाल, इस डंपर (वाहन) की पहचान कर ली गई है और आरोपी को गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने का निर्देश भी दिया था।

वहीं, हरियाणा के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर संदीप खिरवार ने बताया कि उनको दोपहर 12 बजे के करीब सूचना मिली थी। इस मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी। दोषियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें लगी थी। फिलहाल आरोपित को राजस्थान के भरतपुर से गिरफ्तार कर लिया है। आगे भी अवैध खनन के खिलाफ हम लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।