News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

ड्रोन से ही किया गया जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हमला, DGP बोले- सीमा पार की साजिश


  • जम्मू एयरपोर्ट के पास एयरफोर्स स्टेशन के अंदर दो धमाकों से खलबली मच गई. पांच मिनट के अंदर दो धमाके हुए. जम्मू-कश्मीर के डिजीपी दिलबाग सिंह ने आजतक से बातचीत में ड्रोन हमले की पुष्टि कर दी है. उनका कहना है कि इसकी साजिश सीमापार से रची गई, लेकिन इसे अंजाम यहीं दिया गया. इससे पहले वायु सेनाकर्मियों ने भी ड्रोन से विस्फोटक को गिरते देखा था.

इस मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. दोनों को जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन के पास से ही पकड़ा गया. दोनों से पूछताछ हो रही है. इसी बीच जम्मू एयरफोर्स स्टेशन में जांच जारी है, एनआईए और एनएसजी की टीम यहां पहुंची है.

देर रात हुए धमाके

जम्मू एयरपोर्ट स्थित एयरफोर्स स्टेशन के अंदर देर रात दो धमाके हुए. पहला धमाका रात 1 बजकर 37 मिनट पर हुआ और दूसरा धमाका ठीक 5 मिनट बाद 1 बजकर 42 मिनट पर हुआ. हालांकि, इन धमाकों में कोई नुकसान नहीं हुआ है. वायुसेना ने ट्वीट कर बताया कि पहला धमाका बिल्डिंग की छत पर और दूसरा धमाका जमीन पर हुआ. धमाके से सिर्फ बिल्डिंग की छत डैमेज हुई है.

धमाकों में अब आतंकी हमले का एंगल भी सामने आ रहा है. जांच के लिए एनआईए और एनएसजी की टीम एयरफोर्स स्टेशन पहुंच चुकी है. सीआरपीएफ के डीआईजी भी मौके पर पहुंच गए हैं. इनके अलावा स्पेशल फोर्स की टीम भी यहां पहुंच गई है.