Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

तमिलनाडु की अर्थव्यवस्था को चमकाएंगे रघुराम राजन और नोबेल विजेता डुफलो


तमिलनाडु में मुख्यमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद का गठन किया गया है. इनमें रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया Reserve Bank of India (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राम राजन, नोबेल विजेता इस्थर डुफलो, पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार CEA अरविंद सुब्रमणियन, अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज और पूर्व केंद्रीय वित्त सचिव एस नारायण को शामिल किया गया है.

तमिलनाडु में अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए दुनिया के जाने-माने अर्थशास्त्रियों को नई बनी आर्थिक सलाहकार परिषद में शामिल किया गया है. राज्य के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने सोमवार को घोषणा की है कि मुख्यमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद में प्रमुख अर्थशास्त्रियों को शामिल किया गया है. पुरोहित ने कहा, इस एडवाइजरी काउंसिल में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया Reserve Bank of India (RBI) के पूर्व गवर्नर रघुराम राम राजन, नोबेल विजेता इस्थर डुफलो, पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार CEA अरविंद सुब्रमणियन, अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज और पूर्व केंद्रीय वित्त सचिव एस नारायण को शामिल किया गया है.

राज्य की अर्थव्यवस्था पुनर्जीवित की जाएगी
पुरोहित ने कहा, इस परिषद की संस्तुति के आधार पर राज्य की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित की जाएगी और समाज के हर तबके तक आर्थिक विकास का लाभ पहुंचाया जाएगा. इस विकास से दक्षिणी राज्य में आर्थिक नीति में परिवर्तन आने की संभावना है. इससे टेक्नोलॉजी अपग्रेडेशन के माध्यम से जिलास्तरीय विविध उद्योग को प्रोत्साहन मिलेगा. पुरोहित ने कहा कि मध्यम, मछोले एवं छोटे उद्योगों को पुनर्जीवित करने के लिए उद्योगपतियों, बैकिंग, वित्तीय विशेषज्ञों और सरकारी अधिकारियों की एक एक्सपर्ट कमिटी गठित की जाएगी जो इस क्षेत्र में नई स्कीमों को लेकर आएगी.